Share this


  • चिंगारी ऐप इस महीने के अंत तक चार गुना बढ़ाएगी कर्मचारियों की संख्या
  • ऐप डेवलपर्स ने नया यूएक्स अनाउंस किया है, यह अगले सप्ताह से लाइव होगा

दैनिक भास्कर

Jul 06, 2020, 02:18 PM IST

नई दिल्ली। चीनी ऐप टिकटॉक के बैन होने के बाद देसी ऐप चिंगारी भारतीयों के स्मार्टफोन में अपनी जगह बना रही है। साथ ही अपने फीचर्स को लगातार अपडेट भी कर रहा है। टिकटॉक की तरह ही शॉर्ट वीडियो प्लेटफॉर्म चिंगारी ऐप पर अब क्रिएटर्स अपने टैलेंट को शोकेज कर अच्छी-खासी रकम कमाएंगे।
ऐप डेवलपर्स का कहना है कि वह म्यूजिक क्रिएटर्स को अपने गाने की पहुंच या हिट्स के आधार पर पेमेंट करेंगे। यही नहीं, चिंगारी म्यूजिक कंपोजर्स के हिट गानों के लिए रेवेन्यू शेयरिंग भी करेगा।

हम अपने देश के टैलेंट को प्रमोट करेंगे

कंपनी ने को-एक्टिवर और शेफ प्रोडक्ट ऑफिसर सुमित घोष ने मनी भास्कर से बातचीत में बताया कि देसी कंटेंट बनानेवालों के लिए चिंगारी पहले ही एक हेलस्पॉट के रूप में रिव्यू है। यह देखता है कि हम इस प्लेटफॉर्म को म्युजिक कंपोजर्स के लिए भी दे रहे हैं। 16 मिलियन यूजर्स के साथ चिंगारी प्रतिस्पर्धी म्यूजिक कंपोजर्स को अच्छी खासी रीच देंगे। इसका उद्देश्य यह है कि हमारे देश के टैलेंट को प्रमोट किया जाए। जल्द ही हम डांस और अन्य टैलेंट के जरिए क्रिएटर्स को अपने प्लेटफॉर्म से कमाने के मौके देंगे। हालांकि कंटेंट पर विशेष ध्यान दिया जाएगा। बता दें कि टिकटक पर क्रिएटर्स टैलेंट शो द्वारा लाखों में कमाते थे।
वहीं, ऐप डेवलपर्स ने नई यूएक्स अनाउंस किया है। यह अगले सप्ताह से लाइव होगा। चिंगारी टीम ऐप के यूएक्स को पूरी तरह से रीवैंप (नवीनीकरण) करेगा और इसे और बहुत अधिक यूजर्स फ्रेंडी बनाएगा गागा।

जुलाई माह के अंत तक कर्मचारियों की संख्या चार गुना बढ़ जाती है

यूजर्स के बीच तेजी से बढ़ रही डिमांड को देखते हुए ऐप को लगातार अपडेट किया जा रहा है। ऐसे में कंपनी को भारी संख्या में एम्पलॉईज की जरूरत होगी। सुमित बताते हैं कि वर्तमान में हमारे पास 25 कर्मचारी ही हैं, जल्द ही हम इस महीने के अंत तक या अगस्त महीने के पहले सप्ताह तक कर्मचारियों की संख्या बढ़ाकर 100 करेंगे। यानी की चार गुना हायरिंग करेगा। चिंगारी ऐप को कई कंपनियों की तरफ से फंडिंग और इन्वेस्टर्स के ऑफर भी मिले हैं।

डाउनलोड में गूगल प्ले स्टोर पर चिंगारी ने टॉप -3 में जगह बनाई

कंपनी के मुताबिक, वर्तमान में चिंगारी ऐप ने गूगल प्ले स्टोर पर टॉप- 3 फ्री ऐप्स में से एक बना हुआ है। ऐप ने केवल 25 दिनों में 16 मिलियन से अधिक नए यूजर्स बनाए हैं।
चिंगारी ऐप के को-एक्टिवर बिस्वमाताय ने कहा कि इस समय लगभग हर घंटे तीर्थ लाख नए यूजर्स एड हो रहे हैं और प्रति घंटे 2.2 मिलियन वीडियो स्वाइप / व्यू रिकॉर्ड कर रहे हैं। पूरी चिंगारी टीम चौबीसों घंटे कड़ी मेहनत कर रही है और बढ़ते यूजर्स के साथ जुड़ने और उन्हें सहज अनुभव प्रदान करने की कोशिश कर रही है। बिजनेसमैन आनंद महिंद्रा सहित कई नेताओं ने इसे स्वीकार किया है और इस ऐप से जुड़ रहे हैं।

चिंगारी प्लेटफार्म पर क्रिएटर्स को प्रति दृश्य मिल पैसा लगेगा

चिंगारी यूजर्स को अपने वीडियो के लिए पॉइंट्स (प्रति दृश्य) मिलते हैं। इसके बाद में पैसे में रिडीम किया जा सकता है। समाचार फ़िट फैशन में वीडियो अपलोड करने और कंटेंट सर्च के अलावा यूजर्स को नए लोगों के साथ बातचीत करने और उनके साथ कंटेंट शेयर करने की अनुमति देता है। ऐप ट्रिंग न्यूज, इंटरटेनमेंट न्यूज, लव कोट्स और बहुत कुछ प्रदान करता है।

इस ऐप में 10 भाषाओं का सपोर्ट

चिंगारी ऐप का अंतराल टिक टॉक जैसा ही है लेकिन अभी भी इसमें कुछ सुधार की जरूरत है। इस ऐप में 10 भाषाओं का सपोर्ट मिलेगा, जिसमें अंग्रेजी, हिंदी, बांग्ला, गुजराती, मराठी, कन्नड़, पंजाबी, मलयालम, तमिल और तेलुगु शामिल हैं। यह ऐप एंड्रायड और आईओएस यूजर्स के लिए मुफ्त में उपलब्ध है।





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *