Share this


  • सिविल एविएशन अथॉरिटी ऑफ मलेशिया (सीएएएम) ने कहा- पाकिस्तान के पायलटों पर बैन लगा दिया गया है
  • सीएएएम के सीईओ चेस्टर वू ने कहा- पाकिस्तान के एविएशन मिनिस्टर का बयान परेशान करने वाला है

दैनिक भास्कर

Jul 03, 2020, 10:12 AM IST

पुत्राजाया। यूरोपीय संघ, ब्रिटेन और खाड़ी देशों के बाद अब मलेशिया ने भी पाकिस्तान के पायलटों पर बैन लगा दिया है। सीएएएम ने शुक्रवार देर रात जारी बयान में कहा- पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस यानी पीआईए के बारे में जो जानकारी सामने आई है, उसके खिलाफ सख्त बयान आए हैं। ये पायलटों को हम इसी तरह से बैन कर रहे हैं।
सीएएएम के सीईओ कैप्टन चेस्टर वू ने कहा- हम इस मामले पर नजर रख रहे थे। पाकिस्तान के एविएशन मिनिस्टर गुलाम सरवर खान ने खुद संसद में माना है कि देश के 40% पायलटों के लाइसेंस फर्जी हैं। पाकिस्तान के 107 पायलट्स फॉरेन एयरलाइंस कंपनियों में काम करते हैं।

विशेंसर सेफ्टी सबसे पहले
मलेशिया एविएशन अथॉरिटी ने बयान में आगे कहा- पाकिस्तान सिविल एविएशन अथॉरिटी के बारे में जो बातें आ रही हैं, उनके बारे में गंभीरता से सोचना जरूरी है। हाल के दिनों में कई देशों में पीआईए और इसके पायलट्स पर बैन लगाया गया है। हम भी फौरन इनकी उड़ानों पर रोक लगा रहे हैं। हम अपने स्तर पर भी कुछ पायलटों के लाइसेंस की जांच करेंगे।

मुस्लिम देशों ने भी बैन लगा दिया
कुवैत, ईरान, जॉर्डन, यूएई जैसे देश पहले ही पीआईए और पाकिस्तानी पायलटों को बैन कर चुके हैं। इसके बाद वियतनाम और ब्रिटेन ने भी यही निर्णय लिया। अब इस लिस्ट में मलेशिया भी शामिल हो गया है।

कहां से शुरू हुआ बवाल
22 मई को कराची में पीएए का प्लेन हुआ। 25 जून को इसकी जांच रिपोर्ट संसद में पेश की गई। एविएशन मिनिस्टर ने कहा- हादसा पायलट्स की गलती से हुआ। वो कोरोना पर चर्चा में मशगुल थे। पीआईए में 860 पड़ोसी हैं। 262 के लाइसेंस फर्जी होने का शक है। उनकी उड़ान भरने पर रोक लगा दी गई है। दिवालिया होने की कगार पर खड़ी पीआईए की मुश्कलें अब बढ़ती जा रही हैं।

पाकिस्तान से जुड़ी ये खबरें भी आप पढ़ सकते हैं …

1. पाकिस्तान की सरकारी एयरलाइंस के 860 में से 150 पायलट नहीं उड़ा पाएंगे प्लेन, 262 पायलट्स का एग्जाम किसी और ने किया था

2. तीन दिन में तीसरे एयलाइन्स ने पाकिस्तान की उड़ानें बंद कीं; एतिहाद की उड़ान से हॉन्कॉन्ग पहुंचे 27 पाकिस्तानी पॉजिटिव पाए गए थे





Source link

By GAUTAM

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *