Share this


  • हिंदी समाचार
  • अंतरराष्ट्रीय
  • डोनाल्ड ट्रम्प | डोनाल्ड ट्रम्प कोविद 19 के इलाज के लिए वाल्टर रीड राष्ट्रीय सैन्य चिकित्सा केंद्र में अमेरिकी राष्ट्रपति।

वॉशिंगटन14 मिनट पहले

  • कॉपी लिस्ट
  • डोनाल्ड ट्रम्प को वाल्टर री नेशनल मिलिट्री मेडिकल सेंटर में एडमिट बनाया गया है
  • आज उनके कई टेस्ट किए जाएंगे, हालांकि कुछ दवाइयां ट्रम्प को दी गई हैं

कोरोना पॉजिटिव होने के बाद अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प को मायलैंड के वाल्टर रे अस्पताल में एडमिट कराया गया है। उन्हें हल्का बुखार, सर्दी और सांस लेने में कुछ परेशानी बताई गई है। आज ट्रम्प के कुछ और टेस्ट किए जाएंगे। उन्हें किसी दिन अस्पताल में रहना होगा।

ट्रम्प की गैरमौ औरगी में चुनाव प्रचार की जिम्मेदारी उप राष्ट्रपति माइक पेंस और सीनेट स्पीकर नैंसी पेलोसी संभालेंगे। हालांकि, राष्ट्रपति गौरव अपना काम अस्पताल से ही करेंगे। शुक्रवार को अस्पताल पहुंचने के बाद ट्रम्प ने 18 सेकंड के वीडियो मैसेज में कहा- मैं ठीक हूं और सावधानी के तौर पर अस्पताल आया। मेलानिया भी ठीक हैं।

कमजोर नजर आया
शुक्रवार को जब ट्रम्प मैरीन वन हेलिकॉप्टर से अस्पताल पहुंचे तो उन्हें देखकर साफ तौर पर कहा जा सकता था कि वे चलने में तब तक महसूस कर रहे हैं। इस दौरान उन्होंने नीले रंग का मुखौटा लगाया था, जो आमतौर पर वे नहीं लगाते थे। मीडिया की तरफ उन्हें थम्सअप का विक्ट्री साइन दिखाया।

राष्ट्रपति के मोटियों की मानें तो वे वर्तमान में, उपराष्ट्रपति को पावर ट्रांसफर नहीं करेंगे। व्हाइट हाउस के प्रवक्ता जूड डीर ने कहा- राष्ट्रपति का चार्ज उन्हीं के पास है। सूत्रों के मुताबिक, चुनाव प्रचार की कमान अब उप राष्ट्रपति माइक पेंस के पास रहेगी। नैंसी पेलोसी उनकी मदद करेंगी। हालांकि, रिपब्लिकन पार्टी ने अब तक आधिकारिक तौर पर इस बारे में कुछ नहीं कहा है।

कपड़े पहनने के प्रकार न होते हैं
ट्रम्प पिछले कुछ महीनों से लगातार डेमोक्रेटिक कैंडिडेट जो बाइडेन के हरबड़े पहनने का मजाक उड़ाते रहे हैं। सिर्फ दो मौकों पर उन्होंने पहने थे। वे इसे गैरजरूरी और तब तक चलने देना चाहिए जब तक नहीं चूके। प्रदूषण होने के बाद अस्पताल पहुंचे तो चेहरे चेहरे पर था। पिट्सबर्ग यूनिवर्सिटी के एक्सपर्ट्स डॉ डेविड नेस ने कहा- अगर ट्रम्प ने फेशियल किया होता तो वे कस्टम नहीं होते। जो लोग संकाय में नहीं बैठे हैं, उन्हें संक्रमण का खतरा बहुत है।





Source link

By GAUTAM

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *