Share this


  • हिंदी समाचार
  • अंतरराष्ट्रीय
  • कोरोनावायरस नॉवेल Corona Covid 19 14 अक्टूबर | कोरोनावायरस नॉवेल कोरोना कोविद 19 समाचार विश्व मामलों उपन्यास कोरोना कोविद 19

वॉशिंगटन3 दिन पहले

तेल अवीव में एक सड़क से गुजरती महिला। इजराइल सरकार ने देश में 18 अक्टूबर तक लॉकडाउन बढ़ा दिया है। सरकार ने कहा है कि विरोध प्रदर्शनों की वजह से लॉकडाउन खत्म नहीं किया जा सकता है। (फाइल)

  • दुनिया में 10.90 लाख से ज्यादा लोगों की मौत, 2.88 करोड़ से ज्यादा लोग अब स्वस्थ
  • अमेरिका में 80.89 लाख लोग, 2.20 लाख से ज्यादा लोग जान गए हैं

दुनिया में निष्क्रियों का आंकड़ा 3.83 करोड़ से ज्यादा हो गया है। ठीक होने के मरीजों की संख्या 2 करोड़ 88 लाख 40 हजार 778 से ज्यादा हो गई है। मरने वालों का आंकड़ा 10.90 लाख के पार हो चुका है। ये आंकड़े www.worldometers.info/coronavirus के कहते हैं। देशभर में हो रहे विरोध प्रर्दशनों के बावजूद इजराइल ने लॉकडाउन 18 अक्टूबर तक बढ़ाने का फैसला कर लिया है। इजराइल सरकार ने एक बयान में कहा- देश में संक्रमण के हालात सुधारने के लिए यह कदम उठाना जरूरी है।

इजराइल: लॉकडाउन नहीं हटेगा
बेंजामिन नेतन्याहू सरकार ने साफ कर दिया है कि इजराइल में लॉकडाउन वर्तमान में बंद नहीं होगा। सरकार की तरफ से जारी बयान में कहा गया है कि वर्तमान में, लॉकडाउन 18 अक्टूबर तक बढ़ाया जा रहा है। अगर जरूरत हुई तो इसे आगे भी बढ़ाया जा सकता है। प्रधानमंत्री नेतन्याहू ने कुछ दिन पहले भी कहा था कि हालात ऐसे नहीं हैं कि लॉकडाउन के नियमों में ढील दी जा सके। पिछले शुक्रवार को एक समीक्षा बैठक बनाई गई थी। हालांकि, आवश्यक सुविधाओं में कुछ राहत भी दी गई है। इस दौरान ग्राउंडरी स्टोर्स और मेडिकल स्टोर्स खुले रहेंगे। कोई भी व्यक्ति घर से एक किलोमीटर से ज्यादा दूरी तय नहीं कर सकेगा। पहचान पत्र के साथ रखना होगा।

जिम: वैक्सीन ट्रायल टला
अमेरिकी कंपनी जॉनसन एंड जॉनसन ने जेसन में भी अपना वैक्सीन ट्रायल वर्तमान में रोक दिया है। जेनियन हेल्थ एजेंसी ने मंगलवार रात जारी एक बयान में कहा- इस बारे में ज्यादा जानकारी वर्तमान में नहीं दी जा सकती है। लेकिन, वर्तमान में वैक्सीन के तीसरे चरण के ट्रायल रोके जा रहे हैं। कुछ खबरों में कहा गया है कि अमेरिका में एक वॉलेंटियर के वैक्सीन ट्रायल के बाद गंभीर रूप से बीमार होने के बाद यह ट्रायल रोके गए हैं। जिम में दो कंपनियों के वैक्सीन ट्रायल किए जा रहे हैं। जॉनसन और जॉनसन उनमें से एक है।

जिम में जॉनसन और जॉनसन कंपनी ने अपना वैक्सीन ट्रायल वर्तमान में रोक दिया है। दूसरी ओर, डब्ल्यूएचओ की एक टीम भी जेन पहुंच रही है। ये टीम विशेष रूप से स्क्लेम एरिया में संक्रमण रोकने की रणनीति बनाने में जेस की हेल्थ मिनिस्ट्री की मदद करेगी। (फाइल)

जिम में जॉनसन और जॉनसन कंपनी ने अपना वैक्सीन ट्रायल वर्तमान में रोक दिया है। दूसरी ओर, डब्ल्यूएचओ की एक टीम भी जेन पहुंच रही है। ये टीम विशेष रूप से स्क्लेम एरिया में संक्रमण रोकने की रणनीति बनाने में जेस की हेल्थ मिनिस्ट्री की मदद करेगी। (फाइल)

ब्रिटेन: कुछ हिस्सों में लॉकडाउन होगा
बोरिस जॉनसन सरकार ने देश में संक्रमण की दूसरी लहर से निपटने के लिए नई योजना तैयार की है। इसके लिए तीन लेयर वाला एक प्लान तैयार किया गया है। इसे मीडियम, हाई और वेरी हाई एंड में बांटा गया है। सरकार के सूत्रों का कहना है कि वह सख्त या कंप्लीट लॉकडाउन से बचना चाहती है। लिहाजा, संक्रमण को ओवर में करने के लिए नई योजना बनाई गई है। प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने पहली बार विपक्षी सांसदों को भी इस योजना की जानकारी दी है। विपक्षी सांसदों का आरोप है कि सरकार कोरोना के बहाने जनता के अधिकारों का हनन कर रही है।





Source link

By GAUTAM

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *