Share this


PATNA : यदि आप हाल के दिनों में ट्रेन का सफर करने जा रहे हैं तो यह खबर आपके लिए खास है. जी हां.. रेलवे ने कई ट्रेनों के रूट में बदलाव किया है. उत्तर रेलवे (Northern Railway News) ने लखनऊ डिवीजन के प्रयागराज-फाफामऊ स्टेशनों के बीच चलने वाली कई ट्रेनों के रूट को बदला है. रेलवे ने इसकी जानकारी देते हुए कहा है कि ट्रैक दोहरीकरण कार्य के कारण इस रूट की ट्रेनों के परिचालन में बदलाव करने का निर्णय लिया गया है. उत्तर रेलवे (Northern Railway) ने सोशल मीडिया पर इसकी जानकारी दी है. रेलवे ने ट्वीट करके जानकारी दी कि लखनऊ डिवीजन के प्रयागराज-फाफामऊ स्टेशनों के बीच ट्रैक के दोहरीकरण के लिए प्री-नॉन इंटरलॉकिंग और नॉन इंटरलॉकिंग का कार्य किया जाएगा. इस कारण 7 सितंबर 2020 तक ट्रेनों के आवागमन के लिए ये रूट ब्लॉक करने का निर्णय लिया गया है. आगे रेलवे ने कहा कि इस रूट की ट्रेनों को डॉयवर्ट मार्ग से चलाने का काम किया जाएगा.

आप भी जानें ट्रेनों के बारे में…
ट्रेन नंबर 01071 लोकमान्य तिलक टर्मिनस-वाराणसी कामायनी एक्सप्रेस 19 अगस्त से 6 सितंबर तक प्रयागराज-प्रयागराज रामबाग-मंडुवाहीड-वाराणसी मार्ग से चलाने का निर्णय रेलवे ने लिया है.
ट्रेन नंबर 01072 वाराणसी-लोकमान्य तिलक टर्मिनस कामायनी एक्सप्रेस 20 अगस्त से 7 सितंबर तक वाराणसी-मंडुवाहीड-प्रयागराज रामबाग-प्रयागराज मार्ग से चलाने का निर्णय रेलवे ने लिया है.
ट्रेन नंबर 09041 बांद्रा टर्मिनस-गाजीपुर सिटी एक्सप्रेस 4 सितंबर को प्रयागराज-प्रयागराज रामबाग-मंडुवाहीड-वाराणसी-वाराणसी-सिटी मार्ग से चलाने का निर्णय रेलवे ने लिया है.
ट्रेन नंबर 09042 गाजीपुर सिटी-बांद्रा टर्मिनस एक्सप्रेस 6 सितंबर को वाराणसी-सिटी-वाराणसी- मंडुवाहीड-प्रयागराज रामबाग-प्रयागराज मार्ग से चलाने का निर्णय रेलवे ने लिया है.
ट्रेन नंबर 2233 गाजीपुर सिटी-आनंद विहार टर्मिनल एक्सप्रेस 5 सितंबर को प्रयागराज-प्रयागराज रामबाग-मंडुवाहीड-वाराणसी-वाराणसी-सिटी मार्ग से चलाने का निर्णय रेलवे ने लिया है.
ट्रेन नंबर 2234 आनंद विहार टर्मिनल-गाजीपुर सिटी एक्सप्रेस 4 सितंबर को वाराणसी-सिटी-वाराणसी- मंडुवाहीड-प्रयागराज रामबाग-प्रयागराज मार्ग से चलाने का निर्णय रेलवे ने लिया है.
ट्रेन नंबर 2381 हावड़ा जं.-नई दिल्ली पूर्वा एक्सप्रेस 3 सितंबर को पंडित दीन दयाल उपाध्याय जं.-चुनार-मिर्जापुर-प्रयागराज मार्ग से चलाने का निर्णय रेलवे ने लिया है.
ट्रेन नंबर 2382 नई दिल्ली- हावड़ा जं. पूर्वा एक्सप्रेस 4 सितंबर को प्रयागराज-मिर्जापुर-चुनार-पंडित दीन दयाल उपाध्याय जं. मार्ग से चलाने का निर्णय रेलवे ने लिया है.



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *