Share this


  • हिंदी समाचार
  • अंतरराष्ट्रीय
  • पाकिस्तान इमरान खान | पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने भारत और नवाज शरीफ को पाकिस्तान की सेना को नष्ट करने का दोषी ठहराया।

इस्लामाबाद29 मिनट पहले

  • कॉपी लिस्ट

इमरान खान ने कहा है कि पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को भारत से मदद मिल रही है और वह सेना को कमजोर करने की कोशिश कर रहे हैं। (फाइल)

  • नवाज शरीफ और विपक्ष का आरोप है कि इमरान खान सिर्फ फौज के समर्थन की वजह से कुर्सी पर काबिज हुए
  • इमरान ने कहा- नवाज शरीफ जिस खेल में उलझ गए हैं, वो मुल्क के लिए बेहद खतरनाक साबित हो सकते हैं

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने आरोप लगाया है कि पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ भारत की शह पर फौज को कमजोर करने की साजिश रच रहे हैं। वहीं, नवाज शरीफ ने कहा- पाकिस्तान में दो सरकारें चल रही हैं। नवाज का इशारा साफ तौर पर इमरान और पाकिस्तानी सेना की तरफ था।

नवाज और विपक्षी गठबंधन इमरान सरकार के खिलाफ मोर्चा बना चुके हैं। सरकार ने फौज के साथ मिलकर विपक्ष के ज्यादातर बड़े नेताओं को जेल में डाल दिया है। नवाज वर्तमान में लंदन में इलाज कर रहे हैं।

भारत के हाथों में खेल रहे हैं नवाज
इमरान ने गुरुवार को एक इंटरव्यू में कहा- हमारी सरकार और फौज के बीच मजबूत और बहुत अच्छे संबंध हैं। लेकिन, नवाज खतरनाक खेल में फंस गए हैं। वे भारत की मदद और शाह के बारे में पाकिस्तानी फौज को कमजोर करने की जानकारी रच रहे हैं। इससे पहले एमक्यूएम के लीडर अल्ताफ हुसैन ने भी रची थी। फौज से मेरी सरकार के जितने बेहतर संबंध हैं, उतने मुल्क के इतिहास में किसी सरकार के नहीं होने। मैं 100 प्रति भरोसेमंद और दावे के साथ कह सकता हूं कि नवाज को भारत की मदद मिल रही है।

पाकिस्तान इसलिए महफूज
एक सवाल के जवाब में इमरान ने कहा- लीबिया, सीरिया, इराक, अफगानिस्तान और यमन को देख लेना। मैं इन मुल्कों की मिसल देता हूं। ये सब जल रहे हैं। अगर हमारे पास इतनी अच्छी आर्मी नहीं होती तो हमारा मुल्क भी अब तक तीन हिस्सों में बांट चुका होता। भारत के थिंक टैंक तो साफ तौर पर कहते हैं कि वे पाकिस्तान को तोड़कर रहेंगे। नवाज मुल्क को धोखा दे रहे हैं। कोई दो राय नहीं कि वे कायर हैं।

और नवाज का जवाब
नवाज ने इमरान के आरोपों का वही जवाब दिया और पिछले दिनों से दे रहे हैं। लंदन से वीडियो नंबर के जरिए पार्टी कार्यकर्ताओं से उन्होंने बातचीत की। कहा- पाकिस्तान में इस वक्त दो हुकूमतें यानी सरकारें हैं। और ये दोहरे मापदंड या दोहरी जिम्मेदारियों पर मेरी पार्टी और मैं चुप नहीं बैठेंगे।

नवाज ने कहा- हम हर कीमत चुकाने के लिए तैयार हैं। मेरे छोटे भाई को जेल भेज दिया गया है। फौज का नाम लिए बिना नवाज ने उस पर फिर तीखा हमला किया। कहा- मैं दो पावर सेंटर की बात क्यों कर रहा हूं। ये सब जानते हैं। इस मामले में इमरान तो हैं ही। लेकिन, सबसे ज्यादा जिम्मेदार पर्दे के पीछे बैठे हुए वे लोग हैं, जो इमरान को कंप्यूटिंगें रचकर सत्ता में लाए। गुरुवार को ही शरीफ परिवार की प्रॉपर्टीज सीज करने के लिए दी गई थीं।





Source link

By GAUTAM

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *