Share this


  • मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की बैठक में उच्चस्तरीय बैठक में देर रात लिया गया निर्णय
  • प्रदेश की सभी यूनिवर्सिटीज, कॉलेज और तकनीकी शिक्षण संस्थानों को दिए जाएंगे निर्देश
  • रेटेड में आज एक ही दिन में रिकाएर्ड 480 पॉजिटिव केस, अब तक 19532 लोग खर्च करते हैं

दैनिक भास्कर

जुलाई 04, 2020, 11:49 अपराह्न आईएसटी

जयपुर। राज्य सरकार ने कोरोना महामारी के संक्रमण की स्थिति के मद्देनजर इस वर्ष प्रदेश के सभी विश्वविद्यालयों, महाविद्यालयों और तकनीकी शिक्षण संस्थानों में स्नातक और स्नातकोत्तर पाठ्यक्रमों की परीक्षाएं नहीं कराने का निर्णय लिया है। मुख्यमंत्री अशक गहलोत की बैठक में शनिवार को सीएम आवास पर एक उच्च स्तरीय बैठक में यह निर्णय लिया गया।

इस बैठक में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि कोरोना महामारी के परिदृश्य को देखते हुए इस वर्ष उच्च और तकनीकी शिक्षा के स्नातक और अन्य पाठ्यक्रमों की परीक्षाओं नहीं कराई जाएगी और सभी छात्रों को बिना परीक्षा के अगली कक्षा में प्रमोट किया जाएगा।

अंकों के निर्धारण के संबंध में एचआरडी मंत्रालय के दिशा निर्देश के बाद निर्णय होगा

सीएम ने कहा कि प्रमोट होने वाले छात्रों के अंकों के निर्धारण के सम्बन्ध में भारत सरकार के मानव संसाधन विकास मंत्रालय द्वारा आगामी कुछ दिनों में जारी होने वाले दिशा-निर्देशों का अध्ययन कर समुचित निर्णय लिया जाएगा।

बैठक में उच्च शिक्षा राज्य मंत्री भंवर सिंह भाट, तकनीकी शिक्षा राज्य मंत्री सुभाष गर्ग, मुख्य सचिव राजीव स्वरूप, अतिरिक्त मुख्य सचिव वित्त निरंजन आर्य, उच्च शिक्षा सचिव शुचि शर्मा, सूचना एवं जनसम्पर्क आयुक्त महेन्द्र सोनी सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

राजस्थान में शनिवार को सबसे ज्यादा 480 केस, कुल 19532 कोरोनाबल व 447 मौतें हुईं

राजस्थान में शनिवार को सबसे ज्यादा 480 नए पॉजिटिव केस सामने आए। इनमें अलवर में 54, बीकानेर में 46, बाड़मेर में 43, जालौर में 42, जयपुर में 40, धौलपुर में 39, भरतपुर में 30, जोधपुर में 29, नागौर में 26, पाली में 22, उदयपुर में 20, सीकर में 16, कोटा में 14, डूंगरपुर में 13, झुंझुनू में 11, सिरोही में 8, अजमेर में 7, दौसा में 4, करौली में 3, टोंक और राजसमंद में 2-2, हनुमानगढ़, गंगानगर, भीलवाड़ा, सेंचुरी माधोपुर और बी.एस.एफ में 1-1, 1-1। दूसरे राज्य से 4 लोग मिले। इसके साथ कुलीनों का आंकड़ा 19532 तक पहुंच गया। वहीं, सात लोगों की मौत भी हो गई। इनमें धौलपुर में 3, सीकर, भरतपुर, झुंझुनू और दूसरे राज्य से 1-1 व्यक्ति शामिल हैं। कुल मृतकों की संख्या 447 पहुंच गई।





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *