Share this


  • अबडासा, गढ्डा, धारी, मोरबी, लींबडी, करजण, कपाराडा और डांग सीटों पर चुनाव होने हैं।
  • बताया जा रहा है कि कांग्रेस का एक खेमा हार्दिक को चुनाव लड़ाना चाहता है

दैनिक भास्कर

Jul 11, 2020, 09:18 PM IST

अहमदाबाद। पाटीदार आरक्षण आंदोलन के अगुआ और कांग्रेस के युवा नेता हार्दिक पटेल गुजरात कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष नियुक्त किए गए हैं। बताया जा रहा है कि कांग्रेस का एक खेमा चाहता है कि हार्दिक को मोरबी सीट से चुनाव लड़ाया जाए। यहीं कारण है कि कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष सोनिया गांधी ने यह फैसला किया है।

8 सीटों पर उप चुनाव हो रहे हैं
गुजरात में राज्यसभा की चार सीटों पर पिछले महीने हुए चुनावों से पहले कांग्रेस के आठ विधायकों ने विधानसभा की सदस्ayता से विश्लेषणतिफा दे दिया था। इसी के कारण कृत्य की अबडासा, सौराष्ट्र की गढडा, धारी, मोरबी, लींबडी, मध्य प्रदेश गुजरात की करजण, दक्षिण गुजरात की कपराड़ा और डांग सीटों पर चुनाव होना है। भाजपा ने अपनी सरकार के मंत्रियों को एक-एक सीट का प्रभार देने के लिए सार्थक कर जीत की जिस्मम सूची सौंपी है।

राजद्रोह के आरोप में अरेस्ट हो चुके हैं हार्दिक
25 अगस्त 2015 को अहमदाबाद में जीएमडीसी मैदान में पाटीदार आरक्षण समर्थक रैली हुई थी। इसके बाद राज्य के कई शहरों में तोड़फोड़ और हिंसा हुई थी। क्राइम ब्रांच ने उसी साल अक्टूबर में हार्दिक पटेल और कुछ अन्य लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया था। पुलिस ने अपनी चार्जशीट में हार्दिक और उनके कुछ सहयोगियों पर आरोप लगाया कि उन्होंने राज्य में हिंसा फैलाने और तारीख हुई सरकार को गिराने का षड्यंत्र रचा था। रैली के दौरान हिंसा भड़कने के बाद पुलिस ने राजद्रोह का मुकदमा दर्ज कर हार्दिक को गिरफ्तार किया था।





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *