Share this


  • पर्यटन मंत्री मनोहर अजगांवकर ने कहा- पर्यटकों को राज्य में दाखिल होने पर सबसे पहले कोरोना टेस्ट की रिपोर्ट दिखाना होगा
  • उन्होंने कहा- जिन पर्यटकों के पास भी यह टेस्ट रिपोर्ट नहीं होगी, उन्हें सबसे पहले कोरोना की जांच करवाना होगा

दैनिक भास्कर

Jul 01, 2020, 08:25 PM IST

गोवा। कोरोना संक्रमण की चुनौती के बीच कल यानी 2 जुलाई से गो को घरेलू पर्यटकों के लिए खुले दिए जाएंगे। राज्य के पर्यटन मंत्री मनोहर अजगांवकर ने बुधवार को इसका ऐलान किया। उन्होंने बताया कि इसके लिए गो के 250 होटल्स को मंजूरी भी दे दी गई है।

मंत्री मनोहर ने बताया कि राज्य में पर्यटन के लिए आने वाले सभी टूरिस्ट को अपने साथ कोरोना टेस्ट की निगेटिव रिपोर्ट लाना जरूरी है। राज्य की सीमा पर ही रिपोर्ट को चेक किया जाएगा। जिन टूरिस्ट के पास कोरोना टेस्ट की रिपोर्ट नहीं होगी, उन्हें राज्य में दाखिल होते ही पहले जांच करवानी होगी।

रिपोर्ट आने तक ऐसे टूरिस्ट को इंस्टीट्यूशनल क्वारंटाइन में रहना होगा। अगर किसी पर्यटक की रिपोर्ट पॉजिटिव आती है तो उसके पास दो विकल्प होंगे। पहला यह कि वह अपने घर चला जाए और दूसरा यह कि गो में रहकर अपना इलाज कराए।

पहले से होटल बुकिंग करना होगा
मंत्री मनोहर ने बताया कि गो की यात्रा करने वाले यात्रियों को होटल की पहले से बुकिंग करानी होगी। ये होटल वही होना चाहिए, जिसे राज्य के पर्यटन विभाग से मंजूरी मिली है। ऐसे होटल या स्टेहोम जिनके पास अभी भी सरकार ने संचालन की अनुमति नहीं दी है, उन्हें यदि कोई पर्यटक रुकता है तो यह अपराध होगा।

अक्टूबर तक इंटरनेशनल टूरिस्ट के आने की उम्मीद
गो सरकार ने उम्मीद जताई है कि अक्टूबर से अंतर्राष्ट्रीय टूरिस्ट के आने का सिलसिला शुरू हो जाएगा। इसके लिए गो के दाबोलिम हवाई अड्डे पर अनुवाद विमानों की स्विच बुकिंग की प्रक्रिया भी शुरू हो चुकी है।

ये खबरें भी पढ़ सकती हैं …

1। हरियाणा में 27 जुलाई से खुल जाएगा स्कूल

2। कोरोना के कारण दी राहत: यूपीएससी का फैसला, प्रीलिम के लिए कैंडिडेट्स बदल सकते हैं एग्जाम सेंटर





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *