Share this


PATNA : बगहा के रामनगर थाना क्षेत्र में आचार संहिता का उल्लंघन कर बैनर पोस्टर लगाने के मामले में नगर के मिलन ऑटो एजेंसी के प्रबंधक के साथ दो लोगों पर प्राथमिकी दर्ज कराई गई है. प्राथमिकी अंचलाधिकारी विनोद मिश्रा के आवेदन पर किया गया है. जिसमें बताया है कि बूथ सत्यापन व चेकिंग के क्रम में राजकीय मध्य विद्यालय मठिया के बाउंड्री पर मिलन ऑटो एजेंसी का महा एक्सचेंज ऑफर का प्लास्टिक का बैनर लगा था. इसी दौरान बिजली के पोल पर नसीम खान उर्फ मिस्टर खान का बैनर लगा था. जिसपर सोहसा पंचायत के चौमुखी विकास के लिए एक बार सेवा का मौका देने की बात कही गई है. आचार संहिता के दौरान सरकारी भवन व सरकारी बिजली के खंभे पर पोस्टर बैनर लगाना आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन है. दोनों बैनर को जब्त कर लिया गया है. मिलन ऑटो एजेंसी के प्रबंधक व नसीम खान पर प्राथमिकी दर्ज की गई है.

उधर धनहा थाना पुलिस ने बांसी-मधुबनी मुख्य मार्ग पर वाहन जांच के दौरान 25 बोतल देसी व विदेशी शराब के साथ एक कारोबारी को गिरफ्तार किया है. थानाध्यक्ष शंभू शरण गुप्ता ने बताया कि विधानसभा चुनाव को लेकर बांसी-मधुबनी मुख्य मार्ग में वाहन जांच अभियान चलाया जा रहा था. उसी दौरान एक व्यक्ति झोला में कुछ लेकर जा रहा था. जिसे रोककर जांच किया गया तो 8 बोतल एट पीएम अंग्रेजी शराब एवं 17 बोतल देसी शराब बरामद हुआ. शराब कारोबारी की पहचान थाना क्षेत्र के मरिचहवा गांव निवासी मथुरा यादव के रूप में की गई है. गिरफ्तार व्यक्ति के विरुद्ध उत्पाद अधिनियम के तहत एफआईआर दर्ज कर जेल भेज दिया गया.

वहीँ वाहन जांच के दौरान दिउलिया मोड़ से साढ़े पांच लाख रुपये बरामद किये गए हैं. बताया जा रहा है की दो अलग-अलग वाहन से राशि मिली है. जिसे जब्त कर लिया गया है. मिली जानकारी के अनुसार रामनगर-नरकटियांगज मुख्य पथ पर दिउलिया मोड़ के पास वाहन जांच के दौरान साढ़े पांच लाख रुपये बरामद किए गए. साढ़े तीन लाख रुपये दो पहिया वाहन से बरामद हुआ, वहीं दो लाख रुपये चार पहिया वाहन से. बताया जा रहा है की शुक्रवार को एएसआई सुनील कुमार सिंह वाहन जांच कर रहे थे. इसी क्रम में नरकटियागंज निवासी संतोष कुमार व विवेक कुमार एक हीं बाइक से रामनगर की तरफ आते हुए दिखाई दिए. जिनको पुलिस ने रोका तो जांच के दौरान उनके पास बैग मिला.



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *