Share this


PATNA : बीए में पढ़ने वाली छात्रा के साथ गैंगरेप (Gangrape) के आरोपी बीजेपी नेता डॉ श्याम प्रकाश द्विवेदी (BJP leader Dr. Shyam Prakash Dwivedi) को आखिरकार कर्नलगंज पुलिस (Colonelganj Police) ने गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने बक्शी बांध के पास से गैंगरेप के आरोपी बीजेपी नेता को गिरफ्तार किया है. पुलिस आरोपी नेता से पूछताछ करने के साथ ही उसे जेल भेजने की कार्रवाई कर रही है. एसपी सिटी दिनेश कुमार सिंह (SP City Dinesh Kumar Singh) के मुताबिक, गैंगरेप के आरोपियों के खिलाफ पुलिस जल्द विवेचना पूरी कर कोर्ट में चार्जशीट दाखिल करेगी, ताकि साक्ष्यों के आधार पर आरोपियों को कड़ी सजा दिलाई जा सके. इस मामले में एक आरोपी डॉक्टर अनिल द्विवेदी को पुलिस पहले ही गिरफ्तार कर जेल भेज चुकी है.

गौरतलब है कि करीब 15 दिन पूर्व बीए में पढ़ने वाली एक छात्रा ने बीजेपी नेता डॉ श्याम प्रकाश द्विवेदी और उसके साथी डॉ अनिल द्विवेदी पर कई बार पिस्टल की नोक पर उसके साथ जबरन शारीरिक संबंध बनाने का आरोप लगाकर सनसनी फैला दी थी. पीड़िता की शिकायत पर कर्नलगंज थाना पुलिस ने इस मामले में आरोपी बीजेपी नेता और आरोपी डॉक्टर के खिलाफ केस दर्ज कर अपनी जांच शुरू कर दी थी. पुलिस ने पीड़ित छात्रा का मेडिकल कराने के बाद 164 का बयान दर्ज कराया और सहआरोपी डॉ अनिल द्विवेदी को मामले में गिरफ्तार कर जेल भी भेज दिया. लेकिन नामजद रिपोर्ट दर्ज होने के बावजूद पुलिस अभी तक रसूखदार बीजेपी नेता डॉ श्याम प्रकाश द्विवेदी को गिरफ्तार नहीं कर सकी थी, जिसको लेकर कई बार विपक्षी दलों ने प्रदर्शन किया था और सुभाष चौराहे पर पोस्टर लगाने की भी कार्रवाई की थी.

गैंगरेप के आरोपी बीजेपी नेता की गिरफ्तारी न होने से पुलिस अब तक बैकफुट पर नजर आ रही थी. पीड़ित छात्रा की ओर से दर्ज कराई गई रिपोर्ट के मुताबिक़, बीजेपी नेता डॉ श्याम प्रकाश द्विवेदी और उसके साथी डॉ अनिल द्विवेदी ने यौन उत्पीड़न को लेकर मुंह खोलने व शिकायत करने पर पीड़िता और उसके परिवार को जान से मारने की धमकी दी थी. पीड़ित छात्रा के मुताबिक, बीजेपी नेता श्याम प्रकाश द्विवेदी उसे जबरन अपने होटल पर बुलाता था और वहां अपने दोस्त डॉ अनिल द्विवेदी के साथ मिलकर उसकी इज़्ज़त तार -तार करता था. आठ मार्च को दोनों जबरन उसके घर में घुस आए थे और उसे अपनी हवस का शिकार बनाया था. परिवार वालों की जान का खतरा होने के डर की वजह से वह काफी दिनों तक अपना मुंह बंद रखे हुए थी. आरोपी बीजेपी नेता डॉ श्याम प्रकाश द्विवदी की गिनती प्रयागराज के रसूखदार नेताओं में होती है. वर्तमान समय में आरोपी बीजेपी नेता युवा मोर्चा का काशी प्रांत का उपाध्यक्ष है. उसके पिता रामरक्षा द्विवेदी प्रयागराज में बीजेपी के जिलाध्यक्ष भी रह चुके हैं.



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *