Share this


PATNA : मध्य प्रदेश में कोरोना वायरस (Coronavirus) के मामले कम होने के नाम नहीं ले रहे हैं. यहां पर आए दिन सैकड़ों मामले सामने आ रहे हैं. इसी बीच खबर है कि जबलपुर (Jabalpur) स्थित राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) के कार्यालय केशव कुटी (Keshav Kuti) में भी कोरोना वायरस की एंट्री हो गई है. रविवार को आई रिपोर्ट में आरएसएस के करीब एक दर्जन स्वयंसेवक कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. जबलपुर के CMHO डॉ. रत्नेश कोरिया ने केशव कुटी से जुड़े सभी स्वयंसेवकों में कोरोना वायरस के संक्रमण की पुष्टि की. जानकारी के मुताबिक, बाहर से आए एक प्रचारक की वजह से केशव कुटी में कोरोना का संक्रमण फैला है.

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, 10 दिन पहले आरएसएस के एक प्रचारक जबलपुर पहुंचे थे. वो बिलहरी क्षेत्र में आयोजित एक समारोह में भी शिरकत करने गए थे. कोरोना संक्रमित मरीजों के सामने आने के बाद प्रशासन भी हरकत में आ गया है. केशव कुटी कार्यालय को पूरा सील कर दिया गया है और उसे कंटेनमेंट एरिया भी घोषित कर दिया गया है. राइट टाउन स्थित केशव कुटी संघ का एक प्रमुख दफ्तर है जो कि महाकौशल का केंद्र माना जाता है. सभी वरिष्ठ पदाधिकारी और प्रचारक संघ के कार्यालय में रुकते हैं.

बहरहाल, संघ के स्वयंसेवकों के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद अब जबलपुर जिला प्रशासन सतर्क हो गया है. जिले के सीएमएचओ डॉ. रत्नेश कोरिया से मिली जानकारी के मुताबिक प्रशासन की ओर से सभी की कॉन्टैक्ट हिस्ट्री को ट्रेस कर रहा है, ताकि संक्रमित के संपर्क में आने वालों को क्वारंटाइन किया जा सके.



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *