Share this


वॉशिंगटनएक घंटा पहले

  • कॉपी लिस्ट

राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने बुधवार रात एक वीडियो जारी किया। कोरोनावायरस से जुड़े मुद्दों पर बातचीत की। इसी दौरान उन्होंने खुद के स्वभाव होने पर अजीब बात कही। ट्रम्प ने कहा- मैं इसे भगवान का आशीर्वाद मानता हूं। राष्ट्रपति के मुताबिक, पिछले साप्ताहिक प्रकार के होने के बाद जो दवा दी गई, उसके बाद वे जादुई तरीके से ठीक हो गए। इसी वीडियो में उन्होंने चीन को भी चेतावनी दी। कहा- महामारी के लिए चीन जिम्मेदार है और उसे इसकी बड़ी कीमत चुकानी होगी।

सियासी नुकसान की फिक्र
दरअसल, डोनाल्ड ट्रम्प ने जो वीडियो के जरिए जो बातें कही हैं, वे सियासी नुकसान की भरपाई की कोशिश कर रहे हैं। ट्रम्प पहले तो कोरोना को मामूली फ्लू बताते हैं। जब आत्मनिर्भर हो गए तो इस तरह की दलीलें दे रहे हैं। ये कौन भूल सकता है कि अमेरिका में अब तक महामारी के चलते 2 लाख 11 हजार लोगों की मौत हो चुकी है।

सोमवार को वाल्टर री नेशनल मिलिट्री मेडिकल सेंटर से उन्हें डिस्चार्ज किया गया था। इसके बाद उन्होंने कहा- कोरोना से डरने की जरूरत नहीं है। मैं 20 साल पहले से भी बेहतर महसूस कर रहा हूं। वे सच्चाई पर पर्दा डालने की कोशिश कर रहे हैं।

कोई सबूत भी नहीं
इलाज के बाद ट्रम्प की त्वचा गहरे रंग की दिखाई दे रही थी। बुधवार रात उन्होंने नया दावा करने का दावा किया, लेकिन इसकी पुष्टि के लिए कोई सबूत नहीं है। इसके बावजूद वे लोग को इसके इस्तेमाल की सलाह दे रहे हैं। देश से कह रहे हैं कि हॉस्पिटल्स में यह दवाई जल्द से जल्द उपलब्ध होगी। कंपनी इसके लिए एफडीए से अप्रूवल मांग रही है। सरकार ने उसे 500 मिलियन डॉलर की मदद भी दी है। उसके पास सिर्फ 50 हजार लोगों के लिए दवाई है। यह भरोसा जरूर दिलाया जा रहा है कि साल के आखिर तक तीन लाख डोज तैयार हो जाएंगे।

एक्सपर्ट्स भी सहमति नहीं
सैन फ्रांसिस्को के स्वास्थ्य एक्सपर्ट्स डॉ चिन बेग के मुताबिक- रेगेनेरॉन की दवा से 24 घंटे में ठीक होने का दावा एक लाख गलत है। लेकिन, वे इसका दावा कर रहे हैं। दरअसल, राष्ट्रपति यह भरोसा दिलाने की कोशिश कर रहे हैं कि कोरोना का प्रभावी इलाज मिल चुका है। क्योंकि, 3 नवंबर को चुनाव है और वे बाइडेन से पीछे नजर आ रहे हैं।

चीन को चेतावनी
महामारी को लेकर राष्ट्रपति ट्रम्प ने एक बार फिर चीन को चेतावनी दी है। वीडियो में उन्होंने कहा- दुनिया के साथ उन्होंने (चीन ने) जो किया है, उसकी भारी कीमत चुकानी होगी।





Source link

By GAUTAM

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *