Share this


  • इंग्लैंड के गिसबर्न पार्क में शुरू हुआ फेस्टिवल, यह अग के अंत तक चलेगा, लाइन लगाने की जरूरत नहीं, सबकुछ टेबल पर मिलेगा।
  • यहां आने वाले लोग डीजे, फिल्म स्क्रीनिंग, ओपेरा और फैमिली सिंगिंग का आनंद उठा रहे हैं, फेस्टिवल के लिए एडवांस बुकिंग करानी होगी

दैनिक भास्कर

जुलाई 14, 2020, 06:12 AM IST

5 वर्ष में लगभग हर तरह के फेस्टिवल कैंसिल किए जा चुके हैं। अब रिकॉर्डिंग में बाहर निकलने के लिए लोगों की बढ़ती विचारों के कारण नई तरह का फेस्टिवल शुरू किया गया है। ये ब्रिटेन का पहला सोशल डिस्टेंसिंग फेस्टिवल है। इस फेस्टिवल का नाम गिसबर्न पार्क अप-अप है। यह लंकाशायर के गिसबर्न पार्क में 31 अगस्त तक चलेगा।

तस्वीरों में देखिए डेढ़ महीने चलने वाले इस अनोखे सोशल डिस्टेंसिंग फेस्टिवल की मस्ती को

फेस्टिवल में शामिल होने वाले लोगों को सीमित दायरे में रखने के लिए हेक्सागोनल तस्वीर बनाए गए हैं। इसमें 6 लोग को ही बैठने की इजाजत है। एक से दूसरी तस्वीर के बीच 2.6 मीटर का गैप है।
फेस्टिवल ग्राउंड में थोड़ी ही दूरी पर डीजे क्रेग हैरिसन और पैट्रिक मौजूद हैं, जो फेस्टिवल के मिजाज के मुताबिक सॉन्ग प्ले करते हैं। विशेष बात यह है कि यदि कोई डांस करना चाहता है तो उसे अपने दायरे में रहना चाहिए ऐसा करना होगा।
एक बार हेक्सागोनल तस्वीर में आने के बाद सब कुछ टेबल पर ही सर्व किया जाएगा। ड्रिंक्स से लेकर फूड तक सब कुछ नंबर द्वारा अपने सोशल बबल में मंगाया जा सकता है। लोगों को लाइन में न लगना पड़े और गाइडलाइन का पालन हो सके, यह ध्यान में रखते हुए ऐसा किया गया है।
फेस्टिवल में शामिल होने के लिए पहले ही अपनी जगह बुक करनी पड़ती है, इस दौरान दूसरे के दायरे में जाने की मनाही है ताकि संक्रमण का खतरा न रहा हो। इस दौरान सबसे जरूरी बात यह है कि आपको 2 मीटर का मापरा में अनंत करना ही है।
फेस्टिवल की शुरुआत हो चुकी है। यह अगस्त 2020 तक चलेगा। यहां आने वाले लोग डीजे, फिल्म स्क्रीनिंग, ओपेरा और फैमिली सिंगिंग का आनंद उठा सकते हैं।
इस फेस्टिवल ऑर्गनाइज को करने वाली ऑफिशियल वेबसाइट का कहना है कि यह कैंपिंग प्रोग्राम नहीं है। यह कार्यक्रम उन लोगों के लिए है, जो अपने परिवार, दोस्तों और दोस्तों के साथ के साथ कुछ यादगार समय बिताना चाहते हैं।
फेस्टिवल में लोग एक साथ न आते हैं, इसका भी ध्यान रखा गया है। हर एक्ट्स के लिए अलग-अलग दिन तय किए गए हैं। जैसे फैमिली शो के लिए बुधवार- शनिवार, फिल्म स्क्रीनिंग के लिए बुधवार-गुरुवार और पार्टी के लिए शुक्रवार-शनिवार तय किए गए हैं।





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *