Share this


इस्लामाबादएक घंटा पहले

  • कॉपी लिस्ट

पाकिस्तान के खैबर पख्तूख्वा में ढाई साल की बच्ची को अगवा करने के बाद उसे रेप किया गया। बाद में कटलल कर दिया गया। गुरुवार को घटना स्थल पर मौजूद पुलिस और स्थानीय लोग।

  • घटना पाकिस्तान के खैबर पख्तूखवा के चारसद्ढा क्षेत्र की है, एक आरोपी गिरफ्तार
  • पुलिस ने ज्यादा जानकारी देने से इनकार किया, कहा- इससे जांच पर असर पड़ सकता है

पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा इलाके में ढाई साल की बच्ची को अगवा करने के बाद रेप किया गया। इसके बाद उसका कत्तल कर दिया गया। बच्ची के शरीर पर मिले जख्म बताते हैं कि वह काफी टॉर्चर भी किया गया था। पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। हालांकि, पुलिस कमिश्नर ने आरोपी की पहचान उजागर करने से इनकार कर दिया। कहा- इससे जांच पर असर पड़ सकता है। इस साल जनवरी से जून के बीच पाकिस्तान में औसतन हर दिन 8 बच्चों के साथ यौन हिंसा के मामले सामने आए।

मैदान में मिला शव
पुलिस के मुताबिक, बच्ची को तीन दिन पहले यानी मंगलवार को अगवा किया गया था। जांच पड़ताल के मुताबिक, बच्ची घर के आंगन में खेल रही थी। उसे आरोपी ने वहीं से अगवा किया। अगले दिन उसका शव गांव से कुछ दूर एक मैदान में मिला। पोस्टमार्टम में रेप और टॉर्चर की पुष्टि हुई। खैबर पख्तूनख्वा के आईजीपी सनाउल्लाह अब्बासी ने कहा- हमने एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। अभी भी बहुत कुछ नहीं कहा जा सकता है, क्योंकि इससे जांच प्रभावित हो सकती है।

पुलिस ने सिर्फ उसडनैपिंग का मामला दर्ज किया
मीडिया के मुताबिक, पुलिस इस केस को दबाना चाहती है। शुरुआत में जो एफआईआर दर्ज की गई, उसमें सिर्फ उसडनैपिंग की धारा थी। बाद में कत्ल की धारा भी जोड़ दी गई। हालांकि, गुरुवार तक रेप की धारा नहीं जोड़ी गई थी। बच्ची के पिता की शिकायत पर केस दर्ज किया गया था। पुलिस ने माना है कि कत्ल से पहले बच्ची को काफी टॉर्चर किया गया था। उसके शरीर पर काफी जख्म मिले हुए हैं।

पुलिस इसे आपसी रंजिश से जुड़ा मामला मान रही है। हालाँकि, बच्ची के पिता ने कहा है कि उनकी किसी से दुश्मनी नहीं है। बच्ची के पिता ने कहा- आज मेरी बेटी के साथ हैवानियत हुई है। उसको कटल किया गया। कल किसी और बच्ची के साथ भी ऐसा हो सकता है। आरोपी को सजा-ए-मौत दी जानी चाहिए।

दूसरा जैनब
2018 में पाकिस्तान में 8 साल की जैनब को अगवाकर उसके साथ गैंगरेप किया गया था। इसके बाद उसका कत्ल किया गया था। उस घटना ने पाकिस्तान में बवाल मचा दिया था। लोग सड़कों पर उतर आए थे। पुलिस लगभग एक महीने बाद आरोपी को गिरफ्तार कर सकी थी। खास बात यह है कि ताजा घटना की शिकार हुई बच्ची का नाम भी जैनब ही है।

द डॉन की एक रिपोर्ट के मुताबिक, इस साल के ६ महीने यानी जनवरी से जून के बीच पाकिस्तान में हर दिन यौन बच्चों का यौन शोषण का शिकार होना है। कुल 1489 केस दर्ज हुए। 25 बच्चों का कटल किया गया। इनमें से 13 लड़के और 12 लड़कियां हैं।





Source link

By GAUTAM

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *