Share this


जेनेवा2 मिनट पहले

  • कॉपी लिस्ट

यह फोटो इजराइल की है। यहां दूसरा बार लॉकडाउन लगाया गया है। महामारी के बीच एक महिला संकाय पहनकर घूमती नजर आई।

  • डब्ल्यूएचओ के मुताबिक, यूरोप और ईस्टर्न मेडिटेरियन क्षेत्र में ज्यादा मौतें हो रही हैं
  • डब्ल्यूएचओ के मुताबिक, दुनिया में 3.50 करोड़ से ज्यादा लोग कोरोना पॉजिटिव हैं

डब्ल्यूएचओ की एक रिपोर्ट के मुताबिक, दुनिया की कुल आबादी का 10% लोग कोरोनावायरस से सतर्क हैं। डब्ल्यूएचओ के इमरजेंसी हेड डॉ। माइकल रेयान ने सोमवार को कहा कि एक अनुमान के मुताबिक, सीखने में 10 में से 1 युवक बाधाओं हो सकता है।

डॉ। रेयान ने सोमवार को हुई डब्ल्यूएचओ की 34 सदस्यीय कार्यकारी बोर्ड में ये बातें कहीं। उन्होंने कहा कि यह शहरी क्षेत्र से ग्रामीण और कुछ ग्रुपों के बीच अलग-अलग हैं। हालांकि, इसका सीधा मतलब है कि दुनिया की बड़ी आबादी भ्रम में है।

संख्याओं की मूल संख्या ज्यादा

एक अनुमान के मुताबिक, दुनिया की कुल आबादी 760 करोड़ है। डब्ल्यूएचओ के मुताबिक, इन लोगों की संख्या 3.50 करोड़ से ज्यादा है। हालांकि, लंबे समय से कुछ एक्सपर्ट्स कहते हैं कि टाइपों की संख्या अभी तक बताई जा रही है, कहीं ज्यादा मामला है।

दक्षिण-पूर्व एशिया में मामला बढ़ गया

डॉ। रेयान ने कहा कि सतर्कता से कई लोगों की जिंदगियां बचाई जा सकती हैं। दक्षिण-पूर्वी एशिया में मामले बढ़े हैं। यूरोप और पूर्वी भूमध्य-सागरीय क्षेत्र में लोगों की ज्यादा जान जा रही है। वहीं, अफ्रीका और पश्चिमी प्रशांत क्षेत्र में स्थिति काफी बेहतर है। रेयान ने चेतावनी दी कि महामारी लगातार बढ़ती जा रही है। दुनिया अब मुश्किल दौर से गुजर रही है।





Source link

By GAUTAM

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *