Share this


  • पाकिस्तानी सेना के मीडिया विंग ISPAR ने सैनिकों के मारे जाने की पुष्टि की
  • जानकारी के मुताबिक, घटना में कई सैनिक घायल हुए हैं, इनमें से कुछ की हालत गंभीर है

दैनिक भास्कर

Jul 13, 2020, 09:15 AM IST

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के उत्तरथ वजीरिस्तान इलाके में रविवार को विद्रोहियों के साथ मुठभेड़ में चार सैनिक मारे गए। कई अन्य घायल हैं। इनमें से कुछ की हालत गंभीर बताई गई है। पाकिस्तान आर्मी के मीडिया विंग ने मारे गए सैनिकों के फोटोग्राफर रिलीज किए हैं। जानकारी के मुताबिक, सैनिकों और विद्रोहियों के बीच मुठभेड़ उत्तरार्थ वजीरिस्तान के मीरानशाह शहर से कुछ दूर हुई।
पिछले सप्ताह भी इसी इलाके में एक एनकाउंटर हुआ था। इसमें पाकिस्तानी फौज की एक चौकी उड़ा दी गई थी। तीन सैनिक भी मारे गए थे। रविवार को हुई घटना में तीन रिफोहियों के मारे जाने की भी खबर है।

इंटेलिजेंस बेस्ड ऑपरेशन
‘द डॉन’ की एक रिपोर्ट के मुताबिक, पाकिस्तानी फौज को मीरानशाह शहर से 8 किलोमीटर दूर बोया इलाके में कुछ विद्रोहियों के छिपे होने की खबर मिली थी। सेना की कुछ गाड़ियां यहां भारी हथियारों के साथ पहुंचीं। लेकिन, विद्रोहियों ने अपने मोर्चा संभालने से पहले ही हमला कर दिया। इसलिए, सैनिकों को संभलने का मौका ही नहीं मिला। चार सैनिक घटना पर मारे गए।

शहबाज शरीफ ने सरकार को घेरा
संसद में विपक्ष के नेता शहबाज शरीफ ने सैनिकों के मारे जाने पर इमरान खान सरकार को घेरा। शरीफ ने कहा- यह सरकार की नाकामी है जो हमें अपने सैनिक गंवाने पड़ रहे हैं। मई महीने में भी यहां एनकाउंटर हुआ था, तब भी 7 सैनिकों की मौत हुई थी। सरकार ने बताया कि नॉर्थ वजीरिस्तान इलाके में हालात जब सुधरेंगे। बलूचिस्तान में भी यही हो रहा है।

आइड्स के इस्तेमाल का चार्ज
आईएसपीआर के एक बयान में कहा गया है कि विद्रोहियों ने सेना पर हमले के लिए आईड डिवाइस का इस्तेमाल किया और इसके कारण ही नुकसान हुआ है। मार्च में भी इसी तरह की घटना सामने आई थी। तब इद के जरिए विस्फोट किया गया था और इसमें 6 सैनिकों की मौत हो गई थी।

पाकिस्तान से जुड़ी ये खबरें भी आप पढ़ सकते हैं …
1. वायुसेना प्रमुख भदौरिया ने कहा- बालाकोट एयरस्ट्राइक में हम डबलना विमान और चार गुना तोपों का इस्तेमाल किया जा सकता था।

2. हाफिज सईद सहित 5 आतंकवादियों के बैंक खाते से फिर से शुरू, में परिवार का खर्चा नहीं चला पाने का हवाला दिया गया था





Source link

By GAUTAM

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *