Share this


PATNA : केंद्रीय मंत्री और लोक जनशक्ति पार्टी के संस्थापक रामविलास पासवान का शनिवार को पंचतत्व में विलीन हो गये. पटना के दीघा घाट पर पूरे राजकीय सम्मान के साथ दिवंगत रामविलास का अंतिम संस्कार किया गया. बेटे चिराग पासवान ने दी पिता को मुखाग्नि दी. बता दें कि रामविलास पासवान गुरुवार शाम 74 साल की उम्र में इस दुनिया को अलविदा कह दिया था. शुक्रवार शाम पासवान का पार्थिव शरीर वायुसेना के विशेष विमान से पटना लाया गया था. बिहार के पूर्व सीएम जीतनराम मांझी ने रामविलास पासवान को भारत रत्न देने की मांग की है.

दिवगंत राजनेता रामविलास पासवान को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने कहा कि बाबा साहेब भीम राव अम्बेडकर के बाद देश में दलितों के सबसे बड़े नेता रामविलास पासवान थे. जेपी के बाद बिहार के वे पहले ऐसा नेता रहे जिन्हें मिलिट्री ऑनर के साथ अंतिम विदाई दी गई. बिहार के कद्दावर नेता रामविलास पासवान का शनिवार को पूरे राजकीय सम्मान के साथ पटना दीघा स्थित जनार्दन घाट पर अंतिम संस्कार किया गया. पासवान के पुत्र एवं सांसद चिराग पासवान ने मुखाग्नि दी.अंतिम संस्कार के दौरान दीघा स्थित घाट पर भारी संख्या में लोग मौजूद थे और ‘रामविलास अमर रहें’ के नारे लगा रहे थे.

रामविलास पासवान को मुखाग्नि देते हुए बेटे चिराग पासवान बेहोश हो कर गिर पड़े. पटना के दीघा के जनार्दन घाट पर नम आंखों से दी जारी है रामविलास पासवान को अंतिम विदाई. अंत्येष्टि से पहले दिवंगत रामविलास को राजकीय सम्मान. पटना के दीघा स्थित जनार्दन घाट पर स्वर्गीय रामविलास पासवान का अंतिम संस्कार शुरू हो चुका है. बेटे चिराग पासवान समेत परिवार के सभी लोग हैं मौजूद. जनार्दन घाट पर रामविलास पासवान को एक एक कर सभी नेता श्रद्धांजलि दे रहे हैं.

सीएम नीतीश कुमार ने रामविलास पासवान को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए कहा कि उनके कामों को हमेशा याद रखा जाएगा. वैसे तो हर किसी को एक न एक दिन जाना है, लेकिन इस प्रकार से किसी के जाने पर भारी पीड़ा और तकलीफ़ होती है. केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा, ये उनके जाने का समय नहीं था. राजद नेता अब्दुल बारी सिद्दीकी, पूर्व डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय, एमएलसी संजीव सिंह समेत अन्य लोगों ने भी श्रद्धांजलि दी.



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *