Share this


पटना समेत बिहार के इन जिलों को भी किया गया लॉकडाउन, जानें क्या खुला रहेगा और क्या बंद
बिहार में लगातार कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ रही है, जिसे देखते हुए भागलपुर, पटना, किशनगंज और नवादा को फिर से लॉकडाउन कर दिया गया है।इस दौरान आवश्यक सेवा को छोड़कर सभी गतिविधियों पर पूर्णत: रोक लगा दी गई है।

पटना में 10 जुलाई से 16 जुलाई तक लॉकडाउन

राजधानी पटना में लगातार मिल रहे कोरोना संक्रमित मरीजों को देखते हुए जिला प्रशासन ने 10 से 16 जुलाई तक शहर को फिर से लॉकडाउन कर दिया है। डीएम कुमार रवि ने छह दिनों के लिए लॉकडाउन लगाने का आदेश बुधवार शाम को जारी किया। इस दौरान आवश्यक सेवाओं को छोड़कर सभी सरकारी व निजी कार्यालय, धार्मिक स्थान आदि बंद रहेंगे। जिला प्रशासन ने इसके लिए आवश्यक दिशा निर्देश जारी कर दिए हैं।

भागलपुर में 4 दिनों के लिए लॉकडाउन
कोरोना के संक्रमण को रोकने लिए गुरुवार से चार दिनों तक आवश्यक सेवा को छोड़कर सभी तरह की गतिविधियों पर रोक लगा दी गई है। नौ जुलाई की सुबह छह बजे से 13 जुलाई की सुबह छह बजे तक भागलपुर नगर निगम क्षेत्र, सुल्तानगंज नगर परिषद क्षेत्र और नगर पंचायत कहलगांव और नवगछिया के क्षेत्र में आम गतिविधियां बंद रहेंगी। डीएम की अध्यक्षता में मंगलवार को हुई बैठक में यह निर्णय लिया गया।

किशनगंज में 72 घंटे के लिए लॉकडाउन
किशनगंज के शहरी क्षेत्र में हाल के दिनों में कोरोना के सामुदायिक संक्रमण के बढ़ते मामले को देखते भीड़ भाड़ वाले जगहों पर मंगलवार, 7 जुलाई से 72 घंटे के लिए लॉक डाउन लगाया गया। सुबह सात बजे से यह लॉक डाउन प्रभावी रहेगा। डीएम आदित्य प्रकाश ने इस संबंध में निर्देश जारी कर दिया है। डीएम प्रकाश ने बताया कि शहरी क्षेत्र में जहां ज्यादा भीड़-भाड़ वाला इलाका है और जहां संक्रमण ज्यादा फैला है। ऐसे जगहों को चिन्हित कर 72 घंटे का लॉकडाउन लगाया गया है। आवश्यक सेवाओं दवा, दूध, फल, सब्जी, राशन की दुकानें खुली रहेगी। डीएम ने कहा कि लॉक डाउन के दौरान सार्वजनकि परिवहन खुला रहेगा लेकिन चालक की यह जिम्मेदारी होगी कि गाड़ी मे बैठे सभी लोग मास्क पहने रहे। अन्यथा उन्हें भी जुर्माना लगाया जाएगा।

नवादा और कैमूर जिले में भी कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या लगातार बढ़ने पर दस जुलाई से शहर को लॉकडाउन कर दिया गया है। शहरी क्षेत्र, नगर पंचायत एवं प्रखंड मुख्यालय के बाजार 3 दिनों के लिए बन्द रहेंगे। वहीं जरूरी सेवाएं जारी रहेंगी।



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *