Share this


PATNA : गया जिले के कोंच थाना क्षेत्र में दरिंदगी की प्रकाष्ठा ने एक बार फिर से तार-तार कर दिया। सप्ताह भर भी नहीं हुए, कि गैंगरेप की दूसरी बड़ी वारदात सामने आ गई। इस बार दरिंदों ने एक विवाहिता को हैवानियत का शिकार बनाया। पति को खाना खिलाकर बधार से लौट रही विवाहिता को तीन की संख्या में रहे मनचले युवकों ने उसे खेत में ले जाकर सामूहिक वारदात की घटना को अंजाम दे दिया। घटना के बाद महिला ने घर पहुंचकर अपनी दर्दनाक आपबीती सुनाई तो परिजनों के साथ-साथ गांव के लोग भी सकते में आ गए। गांव के लोगों में आक्रोश इस कदर पनपा कि भारी भीड़ कोंच थाना पर जुट गई।

भीड़ महिला को साथ लेकर आई थी। इससे पहले कि, इस जघन्य कृत्य को लेकर आक्रोश की आग भड़कती पुलिस ने तुरंत मामला दर्ज करते हुए आरोपितों को पकड़ने के लिए छापेमारी शुरू कर दी है। गैंगरेप की दर्ज कराई गई प्राथमिकी में अनछुहा गांव के विकास यादव, विमलेश राम, चंदन राम को नामजद आरोपित बनाया गया है। तीनों फरार हो गए हैं। पीड़िता को पुलिस ने मेडिकल जांच के लिए भेज दिया है। डीएसपी टिकारी नागेन्द्र सिंह ने कहा कि शादीशुदा महिला के साथ गैंगरेप का मामला सामने आया है। इस घटना की प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है। पुलिस मामले में कार्रवाई कर रही है और नामजद अभियुक्तों को पकड़ने के लिए छापेमारी की जा रही। गैंगरेप समेत अन्य बिंदुओं पर भी पुलिस की जांच चल रही है। जल्द ही इस घटना का खुलासा कर लिया जाएगा।

16 वर्षीय नाबालिग से गैंगरेप और फिर उसके खुदकुशी कर लेने के मामले में पुलिस के दावों ने नया मोड़ ला दिया है। अब तक के पुलिस अनुसंधान में जबरदस्ती ले जाने या सामूहिक दुष्कर्म का कोई साक्ष्य नहीं मिलने की बात कही जा रही है। हालांकि पुलिस का कहना है कि अंतिम निर्णय चिकित्सीय जांच प्रतिवेदन एवं पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद ही साफ हो सकेगा। इस संबंध में एसएसपी राजीव मिश्रा के हवाले से जारी किए गए प्रेस विज्ञप्ति में बताया गया है कि कोंच थाना में कांड संख्या 280।20 दिनांक 01 अक्टूबर को धारा 376 डी, 4।8 पॉक्सो एक्ट के तहत दर्ज किया गया है। मृतका की मां के बयान पर यह एफआईआर की गई है, जिसमें चंदन यादव, टुनटुन यादव, राहुल कुमार एवं कुछ अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। चंदौती थाना क्षेत्र में विधवा महिला के साथ उसके ही घर में घुसकर दुष्कर्म की वारदात को अंजाम दे दिया गया। घटना बीती रात का है। पुलिस के मुताबिक इस मामले में अभियुक्त मुफ्फसिल थाना के कैचन गांव के निवासी अवधेश यादव को गिरफ्तार कर लिया गया है। बताया जा रहा कि पीड़िता के घर में रहे वाहन की ड्राइविंग का काम उक्त युवक करता था।

इधर, हालिया महीनों से उसे चालक के काम पर नहीं रखा गया था। इसी बीच बीती रात को अवधेश यादव 35 वर्षीया रही वाहन मालकिन के घर में किसी तरह घुस गया और दुष्कर्म की घटना को अंजाम दिया। इसके बाद वह मौके से फरार हो गया। मामले को लेकर पीड़िता ने चंदौती थाना में एफआईआर दर्ज कराई, जिसमें अवधेश को नामजद अभियुक्त बनाया गया। मामले की गंभीरता को देखते हुए चंदौती थाना की पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए छापेमारी शुरू की। मुफ्फसिल थाना के कैचन स्थित उसके घर पर पुलिस ने दबिश दी। इस क्रम में कंडी के इलाके में उसके छुपे होने की खबर मिली और फिर उसे गिरफ्तार कर लिया।

35 वर्षीया विधवा महिला से दुष्कर्म की घटना की एफआईआर दर्ज की गई है। चंदौती थाना क्षेत्र में हुई इस घटना का आरोपित मुफ्फसिल थाना के कैचन का रहने वाला है। कार्रवाई चल रही है। -मोहन कुमार सिंह, थानाध्यक्ष चंदौती।



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *