Share this


  • हिंदी समाचार
  • अंतरराष्ट्रीय
  • पाकिस्तान मौलाना आदिल खान | पाकिस्तान के धार्मिक विद्वान मौलाना आदिल खान की कराची में गोली मारकर हत्या इमरान खान पर दोष।

कराची30 मिनट पहले

  • कॉपी लिस्ट

पाकिस्तान के कराची शहर में शनिवार को प्रसिद्ध धर्मगुरू मौलान आदिल खान की गोलियां मारकर हत्या कर दी गई। (फाइल)

  • मौलाना आदिल खान की हत्या शनिवार को कराची के शाह फैसल इलाके में हुई
  • बाइक पर सवार दो लोगों ने करीब से आदिल पर गोलियां चलाईं, उनका ड्राइवर भी मारा गया

पाकिस्तान के कराची शहर में शनिवार को प्रसिद्ध धर्मगुरू मौलान आदिल खान की गोलियां मारकर हत्या कर दी गई। घटना में आदिल का ड्राइवर भी मारा गया। प्रधानमंत्री इमरान खान ने आदिल के निधन पर शोक जताया। कुछ देर बाद एक और बयान जारी किया। कहा- मौलाना की हत्या के जरिए भारत हमारे देश में शिया और सुन्नियों के बीच हिंसा भड़काना चाहता है। पुलिस इस मामले की जांच कर रही है।

बड़े धर्मगुरु आदिल थे
मौलाना आदिल खान को पाकिस्तान के सबसे धर्मगुरुओं में से एक माना जाता था। शनिवार को मौलाना कराची के शाह फैसल मार्केट से गुजर रहे थे। उनका ड्राइवर गाड़ी चला रहा था। इसी दौरान बाइक पर दो लोग आ गए। उन्होंने मौलाना की गाड़ी पर गोलियां चलाईं। कार में मौलाना का सहयोगी उमैर खान भी था। वह किसी तरह बच गई। पुलिस ने कहा- हमें शक है कि मौलाना का काफी दूर से पीछा किया जा रहा था। इलाके के सीसीटीवी के जरिए क्लस्टर हासिल करने की कोशिश की जा रही है। मौलाना रोज इसी तरह से घर जाते थे। प्रतिद्वंदियों को इस बात की जानकारी थी। मामले की जांच काउंटर टेरेरिज्म डिपार्टमेंट को सौंपी गई है।

आदिल के पिता सलीमउल्लाह खान वक्फ उल मदरिस अल अरेबिया के प्रेसिडेंट थे। वे जामिया फारुखी स्कूल के प्रिंसिपल भी रहे। आदिल कई सामाजिक संगठनों से भी जुड़े रहे हैं।

भारत पर आरोप
पाकिस्तान के प्रधानमंत्री ने आदिल के निधन पर शोक जताया। इमरान ने कहा- तीन महीने से इस तरह की खेतीें चल रही हैं। मैं टीवी पर भी कई बार इस बारे में बात कर रहा हूं। मैंने कहा था कि भारत हमारे देश में आलिमों की हत्या करकर शिया और सुन्नियों में तनाव बढ़ाना चाहता है। इसके माध्यम से वह देश में हिंसा फैलाना चाहता है। पाकिस्तान को इस तरह की हरकतों के जरिए अस्थिर करने की कोशिश हो रही है। हमारी सुरक्षा एजेंसियों ने इन आरोपों को कभी कामयाब नहीं होने दिया।





Source link

By GAUTAM

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *