Share this


  • राहुल गांधी ने ट्विटर पर मीडिया रिपोर्ट शेयर कर केंद्र सरकार और प्रधानमंत्री मोदी पर साधा निशाना साधा
  • कोरोना के बढ़ते ग्राफ पर भी राहुल ने पूछा- क्या कोरोना के खिलाफ लड़ाई में भारत अच्छी स्थिति में है

दैनिक भास्कर

Jul 13, 2020, 05:26 PM IST

नई दिल्ली। भारत-चीन विवाद पर पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने केंद्र सरकार पर फिर से निशाना साधा। राहुल ने सोमवार को बिना प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का नाम लिए कहा कि वे सो रहे हैं और भारत इसकी कीमत चुका रहा है। इंटरनेट पर एक मीडिया रिपोर्ट को शेयर करते हुए राहुल ने केंद्र की भाजपा सरकार को जमकर कोसा दिया।

मीडिया रिपोर्ट में दावा- चीन ने योजना के तहत कदम उठाया था
मीडिया रिपोर्ट में दावा किया गया था कि सीमा पर चीन ने जो कुछ भी किया, उसके लिए उसने पहले से ही योजना बना रखी थी। भारत-चीन के बीच तनाव उस वक्त बढ़ गया था, जब दोनों देशों के बीच 15 जून को गलवान में हुई झड़प में 20 भारतीय युवा शहीद हो गए थे। चीन के भी 40 सैनिक मारे गए थे, लेकिन उसने यह कबूला नहीं।

राहुल गांधी का ये बयान ऐसे समय आया है, जब सीमा पर शांति बहाली के लिए दोनों देशों की सेनाएं विवादित क्षेत्रों से पीछे हट रही हैं।]केंद्र सरकार ने गुरुवार को ही चीन के साथ दूसरे चरण की बातचीत की घोषणा की थी।

कोरोना की स्थिति पर भी राहुल गांधी ने सवाल उठाया था
कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने कोरोना की स्थिति को लेकर सवाल उठाया और पूछा कि इस लड़ाई में हमारी स्थिति अच्छी है। उन्होंने भारत, अमेरिका, दक्षिण कोरिया, न्यूज़ीलैंड सहित कुछ देशों में कोरोना के मामलों को लेकर एक तुलनात्मक ग्राफ दिया है और भारत में कोरोना की स्थिति को लेकर सरकार से सवाल किया है।

उन्होंने को विभाजित संक्रमण में वृद्धि का आंकड़ा देते हुए ट्वीट किया, क्या को विभाजित -19 के खिलाफ लड़ाई में भारत अच्छी स्थिति में है?





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *