Share this


पेरिस42 मिनट पहले

  • कॉपी लिस्ट

पेरिस के एक उपनगरीय इलाके में शुक्रवार शाम एक हिस्ट्री टीचर की गलांडकर हत्या कर दी गई। फोटो घटना के बाद पुलिस द्वारा की गई घेराबंदी की है। प्रतिद्वंद्वी को यहीं मार गिराया गया।

  • शुक्रवार शाम एक साथी ने पेरिस के उपनगरीय इलाके में हिस्ट्री टीचर का पीछा किया, बाद में गला काट दिया
  • आरोप है कि इस टीचर ने कुछ दिन पहले क्लास में इस्लाम से जुड़ा कोई चित्र नहीं दिखाया था

फ्रांस में शुक्रवार शाम एक साथी ने हिस्ट्री टीचर की गलांडकर हत्या कर दी। कुछ देर बाद पुलिस ने हमलावर को घेर लिया। उससे सरेंडर करने को कहा गया। जब उसने सरेंडर नहीं किया तो पुलिस ने उसे गोली मार दी। साथी की घटनास्थल पर ही मौत हो गई। टीचर पर आरोप है कि उसने कुछ दिन पहले क्लास में इस्लाम से जुड़ी कोई फोटो नहीं दिखाई थी। बताया जाता है कि साथी इसी बात से नाराज था।

टीचर का पीछा किया गया
सीएनएन की एक रिपोर्ट के मुताबिक, सहयोगी ने काफी दूर तक टीचर का पीछा किया था। एंटी टेरर डिपार्टमेंट ने इसकी पुष्टि की है। घटना राजधानी राजधानी के काफी करीब है। डिपार्टमेंट के मुताबिक- घटना कॉन्फ्लांस सेन्ट होनोरिन इलाके में हुई। यहां एक सेकंडरी स्कूल में कुछ दिन पहले इस टीचर ने इस्लाम से जुड़ा कोई चित्र नहीं दिखाया था। टीचर जब स्कूल से बाहर निकली तो आरोपी ने उसका पीछा किया। बाद में मौका पाकर उसका गला काट दिया।

चार लोग गिरफ्तार
कुछ देर बाद आरोपी को पुलिस ने इसी इलाके में घेर लिया। उसने सरेंडर करने से इनकार किया तो पुलिस ने गोली मार दी। बाद में चार और लोगों को गिरफ्तार किया गया। फ्रांस के राष्ट्रपति एमैनुएल मैक्रों ने घटना की निंदा की। कहा- टीचर की हत्या इसलिए की गई क्योंकि वो फ्रीडम ऑफ स्पीच यानी अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता के अधिकार का इस्तेमाल कर रहा था। वह इस्लामिक कट्टरता की शिकार हुई। मैक्रों ने घटनास्थल का दौरा भी किया।

कौन सहयोगी था
फ्रांस सरकार या एंट टेरर डिपार्टमेंट ने प्रतियोगी के बारे में वर्तमान में किसी तरह की जानकारी सार्वजनिक नहीं की है। हालाँकि, कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि प्रतियोगी की उम्र 18 साल है और वह मूल रूप से चेचेन्या मूल का है। उसका जन्म मॉस्को में हुआ था। फ्रांस के एजुकेशन मिनिस्टर ने कहा- पुलिस और जांच एजेंसियों को अपना काम करने दीजिए। इस बारे में जानकारी कब आने पर जरूर दी जाएगी।





Source link

By GAUTAM

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *