Share this


  • 29 जून को कराची स्टॉक एक्सचेंज पर हुए हमले में 9 लोग मारे गए थे, इनमें 4 आतंकी भी शामिल थे
  • हमले की जिम्मेदारी बलूच लिबरेशन आर्मी ने ली थी, पिछले साल भी चीनी दूतावास पर हमले किए गए थे

दैनिक भास्कर

जुलाई 01, 2020, 10:28 AM IST

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने मंगलवार को कहा कि कराची स्टॉक एक्सचेंज पर हुए हमले के लिए भारत जिम्मेदार है। सोमवार को हुए इस हमले में 9 लोग मारे गए थे और सात घायल हुए थे। इसमें हमला करने वाले चार आतंकी को भी ढेर कर दिया गया था।

पाकिस्तानी न्यूज चैनल जियो न्यूज के मुताबिक, इमरान खान ने संसद में कहा कि इसमें कोई मुश्किल नहीं है कि स्टॉक एक्सचेंज पर हुए आतंकी हमले में भारत की भी भूमिका थी।

हालांकि, हमले की जिम्मेदारी बलूचिस्तान आर्मी ने ली थी। हमले के लिए एक गाड़ी में चार आतंकी आए थे। उनके पास से भारी संख्या में एक्सप्लोसिव और एक 47 बरामद किए गए थे। पिछले साल कराची में चीनी दूतावास पर हुए हमले की भी इन्होंने जिम्मेदारी ली थी। उस हमले में भी ऐसी ही गाड़ी का इस्तेमाल किया गया था।

कुरैशी ने भी भारत को जिम्मेदार ठहराया था
प्रधानमंत्री से पहले पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने भी हमले के लिए भारत को जिम्मेदार ठहराया। उन्होंने आरोप लगाया कि हमले की जिम्मेदारी लेने वाले बलूच आर्मी का भारत से सीधा संबंध है। इस पर भारतीय विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अनुराग श्रीवास्तव ने कहा कि कुरैशी का बयान बेतुका है। पाकिस्तान अपनी घरेलू समस्याओं का आरोप हम पर नहीं लगा सका। दुनिया के किसी भी हिस्से में आतंकवाद की आलोचना करने में भारत नहीं झिझकता है





Source link

By GAUTAM

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *