Share this


PATNA : बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस (Congress) को छोड़ कर सभी राजनीतिक दल पूरी तरह सक्रिय हो चुके हैं। इस सिलसिले में आज जनता दल यूनाइटेड (JDU) के अध्‍यक्ष व मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) चौसा, डुमरांव, तरारी व जगदीशपुर में रैलियां कर रहे हैं तो राष्‍ट्रीय जनता दल (RJD) के तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) मोकामा, सूर्यगढ़ा, जमुई, शेखपुरा, गोविंदपुर, नवादा, नादरीगंज एवं शेरघाटी में हैं। भारतीय जनता पार्टी (BJP) के प्रदेश चुनाव प्रभारी देवेंद्र फडनवीस (Devendra Fadnavis) भागलपुर, सासाराम और बोधगया में जनसभाएं कर रहे हैं तो रविशंकर प्रसाद (Ravi Shankar Prasad) भभुआ व चेनारी में हैं। राष्‍ट्रीय लोक समता पार्टी (RLSP) के अध्‍यक्ष उपेंद्र कुशवाहा (Upendra Kushwaha) की जन सभाएं बक्सर एवं मोहनियां में हो रहीं हैं। आज अपराह्न काल में छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री मीडिया से रूबरू होंगे। बिहार में आज के चुनावी घटनाक्रम के पल-पल का हाल जानने के लिए बने रहिए इस खबर के साथ।

01.30 बजे: बक्‍सर के डुमरांव में उपमुख्‍यमंत्री सुशील मोदी: हम 15 साल की मेहनत की मजदूरी मांगने आए हैं।
01.10 बजे: बक्‍सर के डुमरांव में मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार: 15 साल पहले बिहार का बुरा हाल था। सामूहिक नरसंहार होते थे। कितनों का अपहरण हुआ। आज इसके लिए जिम्‍मेदार लोग कुछ भी बोल रहे हैं। कह रहे कि लोग बाहर पलायन कर गए हैं। तब कितने लाेग डर से भाग गए थे। पूरा देश अपना है, जिसे जहां जाना है, जाए। हां, कोई मजबूरी में न जाए, इसका ध्‍यान रखते हैं।
01.07 बजे: आरजेडी नेता तेजस्‍वी यादव शेखपुरा में जनसभा करने पहुंचे।
01.00 बजे: बक्‍सर के डुमरांव में मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार का संबोघन आरंभ।
12.30 बजे: बक्‍सर के डुमरांव में मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार आरंभ।
12.16 बजे: बक्‍सर के चौसा में मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार की चुनावी सभा समाप्‍त।
12.11 बजे: बक्‍सर के चौसा में मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार: बिहार तरक्‍की की राह पर है। इस तरक्‍की को और तेज करेंगे।
12.08 बजे: बक्‍सर के चौसा में मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार: हर घर बिजली पहुंचाने का संकल्‍प पूरा किया। ह घर नल का जल पहुंचाया। घर-घर शौचालय बनवाने का काम लगभग पूरा हो गया है।
12.05 बजे: बक्‍सर के चौसा में मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार: शिक्षा के क्षेत्र में बड़े काम किए हैं। महिलाओं को अधिक आरक्षण दिया।
12.00 बजे: बक्‍सर के चौसा में मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार: बिहार में प्रति व्‍यक्ति आय बढ़ी है।
1.58 बजे: बक्‍सर के चौसा में मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार: 2018 में अपराध के मामले में बिहार 23वें नंबर पर है।
11.50 बजे: बक्‍सर के चौसा में मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार: हमने किस क्षेत्र में काम नहीं किया है? पहले प्राथमिक स्‍वासथ्‍य केंद्र में औसतन एक दिन में एक मरीज जाता था, अब महीने में 10 हजार मरीज जाते हैं।
11.46 बजे: बक्‍सर के चौसा स्थित रैली में मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार: कुछ लोगों को केवल बात करने की आदत। हम काम करते हैं। हमने जीविका समूह से महिलाओं को जोड़ा।
11.40 बजे: मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार बक्‍सर के चौसा स्थित रैली स्‍थल पर पहुंचे। उनके साथ उपमुख्‍यमंत्री सुशील मोदी भी हैं।
11.30 बजे: गृहमंत्री अमित शाह ने एक निजी न्‍यूज चैनल से बातचीत में कहा कि चिराग के बयानों से एनडीए में बात बिगड़ी। बिहार में नीतीश कुमार की ही सरकार बनेगी। अमित शाह के बयान पर सियासी प्रतिक्रियाएं आने लगी हैं। जेडीयू के प्रदेश अध्‍यक्ष वशिष्‍ठ नारायण सिंह ने इसका स्‍वागत किया है तो कांग्रेस के बिहार प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल ने चुनावी जुमला करार दिया है।
11.00 बजे: नीतीश कुमार व तेजस्‍वी यादव की रैलियाें के स्‍थल पर आने लगे लोग। अब नेताओं का इंतजार।
10.30 बजे: कुछ ही देर में शुरू होंगी जेडीयू अध्‍यक्ष व मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार की रैलियां। आज चौसा, डुमरांव, तरारी व जगदीशपुर में जनता से रूबरू हो रहे नीतीश कुमार।
छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री की प्रेस वार्ता: सदाकत आश्रम में अपराह्न 1.30 बजे।



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *