Share this


पटना- बिहार में जेडीयू अपने उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर सकता है. सूत्रों से जो जानकारी मिली है उसके मुताबिक नीतीश कुमार पहले दौर के चुनाव में जेडीयू उम्मीदवारो को आज ही सिंबल बाटेंगे, सिम्बल लेने के लिए पटना स्थित सीएम आवास एक अणे मार्ग में थोड़ी देर में ही टिकट पाने वाले उम्मीदवार पहुंचेंगे.

बिहार में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर पहले चरण के लिए अभी तक किसी भी बड़ी पार्टी ने अपने उम्मीदवारों के नाम की घोषणा नहीं की है. मतदान के लिए उम्मीदवारों के नामांकन की प्रक्रिया 8 अक्टूबर तक ही होना है ऐसे में ये कयास लगाए जा रहे हैं कि भाजपा, जेडीयू, आरजेडी और कांग्रेस जैसे दल आज अपने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी करेंगे. चुनाव को लेकर ही नई दिल्ली में भारतीय जनता पार्टी मुख्यालय पर राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा की अध्यक्षता में केंद्रीय चुनाव समिति यानि कि CEC की बैठक हुई. इस बैठक में लगभग उम्मीदवारों के नाम तय कर लिए गए हैं, जिनकी घोषणा आज होने वाली है.

भारतीय जनता पार्टी मुख्यालय में केंद्रीय चुनाव समिति की इस बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, रक्षामंत्री राजनाथ सिंह, गृहमंत्री अमित शाह, मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, केंद्रीय मंत्री थावरचंद गहलोत, बिहार प्रभारी भूपेंद्र यादव, बिहार के प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल, शाहनवाज हुसैन और राष्ट्रीय महामंत्री संगठन बीएल संतोष प्रमुख रूप से मौजूद रहे. दूसरी तरफ राजद में भी सीटों को लेकर हुए बंटवारे के बाद उम्मीदवारों का नाम फाइनल कर दिया गया है, ऐसे में पूरी उम्मीद जताई जा रही है कि पार्टी दोपहर बाद अपने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी करेगा.



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *