Share this


PATNA : बिहार में का बा? चुनावी माहौल में ये सवाल सोशल मीडिया पर खूब घूम रहा है. इस सवाल का जवाब बीजेपी और जेडीयू की ओर से दिया भी जा रहा है. लेकिन अब इस सवाल को लेकर बिहार की दो युवा लोक गायिका आमने-सामने आ गई हैं. दरअसल, बिहार की मशहूर लोकगायिका नेहा सिंह राठौर ने ‘बिहार में का बा’ के नाम से एक गाना गाया. बिहार में चुनावी सरगर्मी तेज हुई तो विपक्ष ने इसे ही सवाल बना दिया. इस सवाल का जवाब बीजेपी और जेडीयू की ओर से दिया जा रहा है. अब एक अन्‍य लोकगायिका मैथिली ठाकुर ने भी गाने के जरिए ‘बिहार में का बा’ का जवाब दिया है.

मैथिली ठाकुर ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो साझा कर मिथिला और बदलते बिहार का जिक्र किया है. उन्‍होंने गाने के जरिए बताने की कोशिश की है कि मिथिला में सबकुछ है. उन्‍होंने बताया है कि मिथिला में दरभंगा एयरपोर्ट है तो वहीं एम्‍स भी बन रहा है. मैथिली ठाकुर के मुताबिक हर गांव में सड़क और 24 घंटे बिजली है. मैथिली ठाकुर ने गाने के माध्‍यम से कहा है कि जो स्‍कूल झोपड़ी में चल रहा था, वो अब पक्‍के मकान में है. मैथिली ठाकुर ने गाने के माध्‍यम से इशारों में ही नेहा सिंह राठौर पर गुमराह करने का भी आरोप लगाया है.

अब मैथिली ठाकुर के इस वीडियो पर नेहा सिंह राठौर ने भी जवाब दिया है. उन्‍होंने ट्विटर पर मैथिली ठाकुर का वीडियो शेयर कर लिखा, लोक-कलाकारों को लोक के हितों से समझौता नहीं करना चाहिए. नेहा सिंह ने कहा कि चुनाव में मुद्दे उठाने की जगह दबाना लोक हित की किसी परिभाषा में नहीं आ सकता. हरहाल, इन दोनों लोकगायिकाओं के बीच छिड़ी जंग को बिहार की राजनीति में बखूबी भुनाया जा रहा है. बीजेपी और जेडीयू की ओर से मैथिली ठाकुर के वीडियो को शेयर किया जा रहा है तो वहीं विपक्ष ने नेहा सिंह राठौर के गाने को हथियार बनाया है. अब देखना दिलचस्‍प है कि ‘बिहार में का बा’ की ये लड़ाई कहां जाकर रुकती है. दरअसल, कुछ दिनों पहले ही बॉलीवुड डायरेक्‍टर अनुभव सिन्हा और मनोज वाजपेयी जैसे सितारों ने एक भोजपुरी रैप सॉन्ग ”बंबई में का बा” रिलीज क‍िया था. ये रैप सॉन्ग फैंस के बीच काफी लोकप्रिय हुआ. बिहार की सियासत में इसकी एंट्री लोकगायिका नेहा सिंह राठौर की वजह से हुई. उन्‍होंने ‘बिहार में का बा’ के नाम से गाना गाया, जो सोशल मीडिया पर वायरल हो चुका है.



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *