Share this


PATNA : लंबे समय से अपने संसदीय क्षेत्र बेगूसराय (Begusarai) में नहीं आने वाले केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह (Giriraj Singh) के लापता होने संबंधी पोस्टर जिले में जगह-जगह लगाए गए हैं। पोस्टर में उन्‍हें ढूंढऩे वाले को इनाम देने का ऐलान किया गया है। यह पोस्टर किसने जारी किया गया है, इसका पता नहीं चल सका है, लेकिन इसपर राजनीतिक बयानबाजी शुरू हो गई है। बेगूसराय के व्यवहार न्यायालय, जिला शिक्षा पदाधिकारी कार्यालय, समाहरणालय, नगर पालिका चौक समेत अन्य चौक-चौराहों के अलावा विभिन्न प्रखंडों के मुख्य स्थानों पर गिरिराज सिंह के लापता होने से संबंधित पोस्टर लगाए गए हैं।

पोस्टर की जिम्मेवारी किसी भी दल या व्‍यक्ति ने नहीं ली है, लेकिन इसे लेकर सियासी उबाल आ गया है। भारतीय जनता पार्टी (BJP) के नेताओं ने कांग्रेस (Congress) के लोगों पर सांसद को बदनाम करने की साजिश करने का आरोप लगाया है। बीजेपी नेता अमरेंद्र कुमार अमर ने कहा कि गिरिराज सिंह बेगूसराय की मिट्टी से जुड़े नेता हैं। लॉकडाउन (Lockdown) से पहले वे हर सप्ताह बेगूसराय के लोगों की बात सुनने के लिए आते थे,। कोरोना संक्रमण (CoronaVirus Infection) के कारण उत्‍पन्‍न परिस्थितियाें में ऐसा संभव नहीं हो पा रहा है। हालांकि, वे कार्यकर्ताओं एवं आम लोगों के माध्‍यम से क्षेत्र का हाल लगातार ले रहे हैं।

जगह-जगह पोस्टर लगाए जाने पर बीजेपी जिला अध्यक्ष राजकिशोर सिंह ने आपत्ति जताई है। उन्होंने इसे कुछ छुटभैय्या नेताओं का कारनामा बताया है। साथ ही उन्होंने जिला प्रशासन से जांच करने और कार्रवाई करने की मांग की है।



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *