Share this


  • गुरुवार दोपहर एएनआई के हवाले से पहले बोर्ड रिजल्ट की तारीखें CBSE के नोटिफिकेशन के साथ जारी की गई, लेकिन 20 मिनट बाद ही उसे वापस ले लिया गया
  • बोर्ड ने शाम 4:50 बजे ट्वीट करके वायरल हो रहे नोटिफिकेशन को फेक बताया और कहा कि, अभी तारीख नहीं बताई है

दैनिक भास्कर

जुलाई 09, 2020, 11:12 PM IST

नई दिल्ली। सीबीएसई बोर्ड ने गुरुवार को उन खबरों को खारिज कर दिया जिसमें 12 वीं बोर्ड का रिजल्ट 11 जुलाई और 10 वीं बोर्ड का रिजल्ट 13 जुलाई को आने की बात कही गया था। दरअसल, न्यूज एजेंसी एएनआई के हवाले से पहले बोर्ड रिजल्ट की तारीखें CBSE के नोटिफिकेशन के साथ जारी की गई, लेकिन 20 मिनट बाद ही उसे वापस ले लिया गया।

सीबीएसई पीआरओ रमा शर्मा ने रिजल्ट की तारीखों के बारे में दैनिक भास्कर को बताया कि, ‘हमारी तरफ से रिजल्ट की तारीखों का अभी तक कोई ऐलान नहीं किया गया है। स्टूडेंट्स को इस बार सिर्फ आधिकारिक स्रोतों से आने वाली खबरों पर ही भरोसा करना चाहिए। ‘

बोर्ड ने फेक न्यूज की समीक्षा जारी की

बोर्ड की ओर से सचिव अनुराग त्रिपाठी ने शाम 4:50 को ट्ववीट द्वारा वायरल हो रहे नोटिफिकेशन को फेक बताया और कहा है कि हमारी ओर से अभी तारीख नहीं बताई गई। रिजल्ट का इंतजार कर रहे लोगों को सीबीएसई की ऑफिशियल साइट और उसके ऑफिशियल सोशल मीडिया अकाउंट पर जारी होने की घोषणा का इंतजार करना चाहिए।

सीबीएसई बोर्ड की ओर से जारी किया गया फेक न्यूज समीक्षा।

वायरल हो रही इस राष्ट्रपति रिलीज को ANI ने वापस ले लिया

शाम 4 बजकर 10 मिनट पर जारी रिजल्ट के नोटिफिकेशन को ANI ने इसे कहते हुए ले लिया। ANI की ओर से कहा गया कि, ये रिलीज़ गलत है और हमें इस गलती का अल है।

सुप्रीम कोर्ट में केस जाने के बाद रद्द हईन एग्जाम थे

बोर्ड अधिकारियों के अनुसार 12 वीं पास करने के बाद छात्र और छात्राओं को उच्च शिक्षा में दाखिले के लिए नामांकन की समय सीमा होती है। उस समय सीमा के अंदर ही रिजल्ट दिया जाएगा। बोर्ड ने 27 जून को सुप्रीम कोर्ट में बताया कि 10 वीं और 12 वीं के बचे हुए एग्जाम रद्द करने का फैसला लिया गया था।) ये परीक्षाएं 1 से 15 जुलाई के बीच थीं। सुप्रीम कोर्ट में बोर्ड की तरफ से सरकार ने बताया था कि अब 12 वीं के स्टूडेंट्स का असेसमेंट उनके पिछले 3 एग्जाम के आधार पर होगा।

जेईई और एनईईटी एंट्रेंस एग्जाम से पहले रिजल्ट

शिक्षा मंत्रालय ने बोर्ड एग्जाम रद्द करने के बाद जुलाई में होने वाली जेईई और नीट एंट्रेंस एग्जाम को भी टाल दिया है। अब ये तीनों परीक्षाएं सितंबर में आयोजित की जाएंगी। जेईई मेन का आयोजन 18 जुलाई से 23 जुलाई और नीट 2020, 26 जुलाई को आयोजित किया गया था लेकिन अब ये तीनों ही 1 से 27 सितंबर के बीच होगा।

एंट्रेंस एग्जाम की तारीखों में ये बदलाव हुआ

एनग्रेस एगमजाम पहले की तारीख नई तारीख
जेईई मेन 18 से 23 जुलाई 1 1 6 सितंबर
जेईई एडवांस 23 अगस्त 27 सितंबर
NEET 26 जुलाई 13 सितंबर





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *