Share this


  • हिंदी समाचार
  • अंतरराष्ट्रीय
  • कोरोनावायरस नॉवेल Corona Covid 19 11 अक्टूबर | कोरोनावायरस नॉवेल कोरोना कोविद 19 समाचार विश्व मामलों उपन्यास कोरोना कोविद 19

वॉशिंगटन2 घंटे पहले

  • कॉपी लिस्ट

माइकल के रियो डे जेनेरियो स्थित सरकारी अस्पताल में कोरोनाटे रोगियों के आंकड़ों पर चर्चा करतीं दो स्वास्थ्य वर्कर्स।

  • दुनिया में 10.77 लाख से ज्यादा लोगों की मौत, 2.81 करोड़ से ज्यादा लोग अब स्वस्थ
  • अमेरिका में 79.45 लाख लोग, 2.19 लाख से ज्यादा लोग जान गंवा चुके हैं

दुनिया में आयतों का आंकड़ा 3.74 करोड़ से ज्यादा हो गया है। ठीक होने वाले मरीजों की संख्या 2 करोड़ 81 लाख 11 हजार 421 से ज्यादा हो गई है। मरने वालों का आंकड़ा 10.77 लाख के पार हो चुका है। ये आंकड़े www.worldometers.info/coronavirus के कहते हैं।

ब्राजील में शनिवार को 559 संभावितों की जान चली गई। इसके साथ ही देश में मरने वालों का आंकड़ा 1 लाख 50 हजार 198 हो गया है। अमेरिका के बाद चीन दुनिया का दूसरा ऐसा देश जहां संक्रमण से अब तक 1.50 लाख मौतें हुई हैं। बीते 24 घंटे में देश में संक्रमण के 26 हजार 749 मामले सामने आए हैं। अब तक देश में 50.08 लाख से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं। संक्रमण के मामले में जेसन अमेरिका और भारत के बाद दूसरे नंबर पर है।

यूरोप में संक्रमण की दूसरी लहर के तहत अब तक एक लाख से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं। ब्रिटेन, रूस, स्पेन और फ्रांस इससे सबसे ज्यादा प्रभावित हो रहे हैं। ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ने साफ कर दिया है कि सरकार सोमवार को नए प्रतिबंधों का ऐलान कर सकती है। नवीनतम प्रतिबंधों का असर जल्द देखने वाली मिल हो सकती है। माना जा रहा है कि बोरिस जॉनसन सरकरका बार, फायर और रेस्टोरेंट्स बंद करने जा रहा है। हालांकि, लंदन में शायद ये प्रतिबंध लागू नहीं हैं। सरकार पर इकोनॉमी को खुला रखने का भी दबाव है।

इजराइल: चीरों का का आंकड़ा 3 लाख के करीब
इजराइल में शनिवार को 2017 नया मामला सामने आया। इसके साथ ही देश में चेतों का कुल आंकड़ा 2 लाख 89 हजार 875 हो गया है। अब तक देश में 1941 मौतें हुई हैं। हालांकि, स्वास्थ्य अधिकारियों के मुताबिक, देश में गंभीर रोगियों की संख्या 860 से घटकर 838 हो गई है। वर्तमान में, देश में 1540 रोगी अस्पतालों में भर्ती हैं। सरकार ने बीते सप्ताह देश में संक्रमण के नए मामले तेजी से बढ़ने पर पाबंदियां सख्त की थी। यहां एक साथ 20 से ज्यादा लोगों के जुटने पर रोक लगाई गई है।]

इजराइल के तेल अवीव में एक कार सवार महिला का स्वैब सैंपल लेकर मेडिकल स्टाफ ले जाता है।

इजराइल के तेल अवीव में एक कार सवार महिला का स्वैब सैंपल लेकर मेडिकल स्टाफ ले जाता है।

उत्तर कोरिया: तानाशाह का एक भी मौत न होने का दावा
उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग ने संक्रमण से अब तक एक भी मौत नहीं हुई है। उन्होंने शनिवार को देश की एक मिलिट्री परेड को संबोधित करते हुए दावा किया। उसम ने कहा- देश के लोगों को उनकी अच्छी सेहत के लिए धन्यवाद दिया। जब पूरी दुनिया में जानलेवा वायरस का संक्रमण फैल रहा है, हमारे देश में एक भी व्यक्ति संक्रमण की चपेट में नहीं आया है। यह हमारी पार्टी और उत्तर कोरिया के लोगों के लिए एक बड़ी जीत है। हमारी पार्टी के लिए हमारे सभी लोगों की जान बाकी सभी चीजों से ज्यादा कीमती है।

उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग ने शनिवार को मिलिट्री परेड को संबोधित करते हुए देश में कोरोना संक्रमण का एक भी मामला नहीं होने का दावा किया।

उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग ने शनिवार को मिलिट्री परेड को संबोधित करते हुए देश में कोरोना संक्रमण का एक भी मामला नहीं होने का दावा किया।

ऑस्ट्रेलिया: विक्टोरिया में इमरजेंसी 4 सप्ताह बढ़ाया गया
ऑस्ट्रेलिया के विक्टोरिया राज्य में इमरजेंसी 4 सप्ताह के लिए बढ़ा दिया गया है। विक्टोरिया के प्रिमियर डेनियल एंड़्रू ने शनिवार को इसका ऐलान किया। ऑस्ट्रेलिया में विक्टोरिया ही संक्रमण से सबसे ज्यादा प्रभावित है। इस बीच, न्यू साउथ वेल्स में शनिवार को डोमेस्टिक ट्रांसमिशन के 3 नए मामले सामने आए। देश में अब तक 27 हजार 244 मामले सामने आए हैं और 897 लोगों की जान गई है।

ऑस्ट्रेलिया के विक्टोरिया में दूसरे राज्यों से आने वाले लोगों से उनकी संपत्ति हिस्ट्री के बारे में हस्तक्षेप करती है एक सुरक्षाकर्मी।

ऑस्ट्रेलिया के विक्टोरिया में दूसरे राज्यों से आने वाले लोगों से उनकी संपत्ति हिस्ट्री के बारे में हस्तक्षेप करती है एक सुरक्षाकर्मी।





Source link

By GAUTAM

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *