Share this


  • हिंदी समाचार
  • अंतरराष्ट्रीय
  • हमें चुनाव
  • अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने सकारात्मक परीक्षण किया। 197 दिनों के बीच महामारी के दौरान इसकी चोटी पर पहुंच गए, ट्रम्प ने कम से कम 16 बार कोरोना वायरस के जोखिम को कम किया, कभी-कभी उन्होंने मास्क पहनने वाले लोगों को देशभक्त और कभी-कभी नकली लोगों को मास्क पहनने के लिए कहा।

वॉशिंगटनएक घंटा पहले

  • कॉपी लिस्ट

मिनेपोलिस में बुधवार को अपने समर्थकों का अभिवादन करते हैं अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प। ट्रम्प और उनकी पत्नी मेलानिया शुक्रवार को पॉजिटिव पाए गए।

  • ट्रम्प ने 27 फरवरी को व्हाइट हाउस की बैठक में कहा था- एक दिन कोरोनावायरस गायब होने वाला है, यह किसी चमत्कार की तरह है
  • जुलाई में फॉक्स न्यूज को दिए इंटरव्यू में ट्रम्प ने कहा था- मैं इस बात को नहीं मानता कि अगर सभी लोग वर्क पहनते हैं तो कोरोनावायरस गायब हो जाएंगे।

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प कोरोना ताकत मिले हैं। अमेरिका में महामारी के पहले मामले से इसके पीक पर पहुंचने के 197 दिनों के दौरान कम से कम 16 मौके ऐसे रहे, जब उन्होंने इसको लेकर बेफिक्री दिखाई। संक्रमण के पत्रों के दिनों में उन्होंने कई बार दावा किया कि यह बीमारी अमेरिका में नहीं फैलेगी।

पहलू को लेकर भी ट्रम्प का नजरिया स्पष्ट नहीं हो रहा है। पहले तो वे बिना पूछे के नजर आए और कई बार पूछे जाने वाले कपड़े से इनकार किया। हालांकि, जब अमेरिका संक्रमण के मामले में पहले नंबर पर पहुंच गया तो कहा गया कि यह पहनना देशभक्ति है। आइए एक नजर डालते हैं उनके ऐसे बयानों पर …

22 जनवरी:
सीएनबीसी के रिपोर्टर के महामारी को लेकर जानकारी के बारे में पूछे जाने पर ट्रम्प ने कहा- नहीं, कोई चिंता नहीं है। हमने इसे पूरी तरह से ओवर में कर लिया है। संक्रमण चीन से पहुंचे सिर्फ एक व्यक्ति में था और अब यह खत्म हो गया है। सब कुछ ठीक होने जा रहा है।

30 जनवरी:
वारेन के मिच में ट्रम्प ने कहा- इस देश में वर्तमान में हमारे लिए थोड़ी समस्या है। पांच लोग हैं। यह सभी लोग सफल तरीके से स्वस्थ हो रहे हैं।

14 फरवरी:
नेशनल बॉर्डर पैट्रोल काउंसिल को संबोधित करते हुए ट्रम्प ने कहा- एक थ्योरी है कि अप्रैल में जब गर्मी बहुत ज्यादा बढ़ जाती है, इससे वायरस मरने लगते हैं। हालाँकि, हम अब तक इसके बारे में नहीं जानते हैं। अब तक हम श्योर नहीं हैं।

24 फरवरी:
ट्रम्प ने ट्वीट किया- कोरोनावायरस अमेरिका में बहुत हद तक ओवर में हैं। हम सभी लोग और इससे प्रभावित देशों के संपर्क में हैं। सीडीसी और वर्ल्ड हेल्थ काफी स्मार्ट और हार्ड से काम कर रहे हैं। मुझे लगता है कि स्टॉक मार्केट भी जल्द ही अच्छा होगा।

26 फरवरी:
व्हाइट हाउस के न्यूज कॉन्फ्रेंस में देश के पहले कुछ मामलों के बारे में बताते हुए ट्रम्प ने कहा- सिर्फ पांच लोगों के साथ हम बहुत जल्द ठीक होने वाले हैं। अगले कुछ समय में हमारे यहाँ सिर्फ एक या दो लोग ही होंगे। हमें इसके लिए चाहे लक।

26 फरवरी
कई सरकारी एजेंसियां ​​और हेल्थ डिपार्टमेंट के टॉप ऑफिशियल्स से घिरे ट्रम्प बोले- विदेशी लोगों में संक्रमण का खतरा काफी कम है। हमारे पास यहां वास्तव में दुनिया के बड़े एक्सपर्ट मौजूद हैं।

27 फरवरी:
व्हाइट हाउस की बैठक में ट्रम्प ने कहा- एक दिन यह (कोरोनावायरस) गायब होने वाला है। यह किसी चमत्कार की तरह है- यह गायब हो जाएगा।

3 मार्च:
रिपोर्टर्स से बात करते हुए ट्रम्प ने कहा- देश में केवल एक हॉट डिस्प्ले है और वह भी सिर्फ एक घर (गृह) में। जैसा कि आप जानते हैं कि यह एक नर्सिंग होम में है।

7 मार्च:
मार-ए-लागो में ट्रम्प से पूछा गया कि क्या हेन्स चार्ल्सटन और व्हाइट हाउस के करीब आने को लेकर चिंतित हैं तो उन्होंने कहा- नहीं, मैं बिल्कुल ईमानदार नहीं हूं। नहीं, हमने बहुत अच्छा काम किया है।

16 मार्च:

व्हाइट हाउस की ब्रीफिंग रूम में ट्रम्प ने कहा- मैंने उस समय को देखते हुए कहा था कि हाथ धोइए, यह (वायरस) धुल जाएगा। कुछ लोगों को मेरा यह कहना पसंद नहीं आया कि यह धुल जाएगा।

30 मार्च:
ट्रम्प से पूछा गया कि क्या फेस पहनना संक्रमण रोक सकता है तो उन्होंने कहा- हमने अभी तक इसके बारे में चर्चा नहीं की है, लेकिन यह कर सकते हैं। हम यह पता कर रहे हैं कि आपको कैसे कार्य की आवश्यकता होगी।

3 अप्रैल:
व्हाइट हाउस में ट्रम्प ने कहा- सीडीसी ने नॉन मेडिकल कपड़े के चेहरे से मुंह ढकने का सुझाव दिया है। यह हर किसी के लिए स्वैच्छिक होगा। उन्होंने कुछ समय के लिए ऐसा करने का सुझाव दिया है। आप ऐसा कर भी सकते हैं और नहीं भी। मैं ऐसा नहीं करूँगा यह अच्छा रहेगा। मैं सोचता हूं कि मैं ऐसा नहीं कर रहा हूं।

मैं बस ऐसा नहीं करना चाहता हूँ। मैं राष्ट्रपतियों, प्रधानों, तानाशाहों, राजाओं और रैलियों से मिलता हूं। ऐसे में वर्क पहनना, मुझे नहीं लगता कि यह ठीक होगा। मैं इसे पहनने के सुझाव को अपने लिए नहीं मानता।

21 मई:
फिलिप्स प्लांट का दौरा करने के बाद ट्रम्प ने कहा- मैंने प्लांट के पीछे चेहरे पहने थे। मैं मीडिया को इस बात की खुशी नहीं देना चाहता हूं कि वे मुझे पहने हुए देख सकते हैं।

19 जुलाई:
ट्रम्प ने फॉक्स न्यूज के होस्ट क्रिस्ट वैलेस से कहा- मैं इस बात को नहीं मानता कि अगर सभी लोग संकाय पहनते हैं तो सबकुछ गायब हो जाएगा।

13 अगस्त:
व्हिट हाउस में ट्रम्प ने कहा- myITA का नजरिया अलग है, हमने ब्रिटेन के लोगों के चेहरे पहनने का अनुरोध किया है। मैं इस बात पर जोर देता हूं कि ऐसा करना देशभक्ति होगा।

7 सितंबर:
ट्रम्प ने खुद से सवाल पूछते हुए एक रिपोर्टर से सवाल हटाने को कहा। उन्होंने कहा- अगर आप सक नहीं करते तो आपकी आवाज काफी दबी हुई सुनाई होगी।





Source link

By GAUTAM

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *