Share this


PATNA : बिहार में तीन चरणों में होने वाले विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Election 2020) को लेकर महागठबंधन में सीटों का ऐलान हो चुका है, ऐसे में अब उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की बारी है. इस बीच राजद से जो खबर मिल रही है उसके मुताबिक पार्टी रविवार को अपने उम्मीदवारों के नाम की घोषणा किसी भी वक्त कर सकती है. दरअसल बिहार में पहले चरण का चुनाव 28 अक्टूबर को ही होना है जिसमें काफी कम वक्त रह गया है ऐसे में सीटों के बंटवारे पर स्थिति साफ होने के बाद लालू प्रसाद की पार्टी राजद आज (रविवार) अपने फर्स्ट फेज के उम्मीदवारों की सूची जारी कर सकता है.

पार्टी से जो जानकारी मिली है उसके मुताबिक किसी भी वक्त राष्ट्रीय जनता दल के बिहार चुनाव से संबंधित प्रत्याशियों की सूची सामने आ सकती है. इसके साथ ही पार्टी के सूत्रों ने बताया है कि बिहार चुनाव को लेकर चरणबद्ध तरीके से उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया जाएगा ताकि उनको अपने इलाके में चुनाव प्रचार करने का पर्याप्त समय मिल सके. सूत्रों से जो जानकारी मिली है उसके मुताबिक पार्टी ने अपने कई विधायकों का पत्ता काट दिया है साथ ही कुछ सीटें राजद और वाम दलों के हिस्से में जाने के कारण भी वहां के विधायक इस बार रेस से ही बाहर हो गए हैं.

महागठबंधन के घटक दलों में राजद 144 सीट, कांग्रेस 70 सीट, सीपीआई 6 सीट, सीपीएम 4 सीट और 19 सीटों पर सीपीआई माले चुनाव लड़ेगी. इस बंटवारे में वीआईपी के मुकेश सहनी को भी कुछ सीटें देने की बात हुई थी. लेकिन अंतिम मौके पर तेजस्वी यादव ने कहा कि वीआईपी और जेएमएम को वह अपने खाते से सीट देंगे. इतने पर ही मुकेश सहनी ने विरोध कर दिया और कहा कि मेरे पीठ पर ख़ंजर मारा गया है. महागठबंधन का साथ छोड़ने वाले मुकेश सहनी किस तरफ जाते हैं, सभी की निगाहें इसी पर टिकी हैं.



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *