Share this


PATNA : हाथरस गैंगरेप (Gang Rape) मामले को लेकर पूरे देश में गुस्सा है. लखनऊ (Lucknow) से लेकर दिल्ली (Delhi) तक राजनीतिक पारा गरम है. इस गैंगरेप कांड की जांच के लिए यूपी से सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने स्पेशल इन्वेस्टीगेशन टीम (SIT)का गठन किया है. साथ ही कोताही बरतने के आरोप में एसपी विक्रांत वीर सिंह, क्षेत्राधिकारी राम शब्द, इंस्पेक्टर दिनेश कुमार वर्मा, सब इंस्पेक्टर जगवीर सिंह और हेड मोहर्रिर महेश पाल को निलंबित कर दिया गया. वहीं इस मामले को लेकर बसपा (BSP) सुप्रीमो मायावती ने सीबीआई (CBI) जांच की मांग की है. वहीं राहुल गांधी (Rahul Gandhi) एक बार फिर हाथरस जाने वाले हैं. कांग्रेस नेता राहुल गांधी के हाथरस दोबारा जाने को देखते हुए प्रशासन ने यूपी के प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू को उनके घर पर नजरबंद कर दिया है. प्रदेश कांग्रेस ने यह दावा किया है. लल्लू के घर के बाहर भारी पुलिस बल भी तैनात है. राहुल गांधी के हाथरस जाने को केन्द्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने राजनीति करार दिया है. उन्होंने कहा है कि जनता ये जानती है कि राहुल गांधी की हाथरस की तरफ कूच राजनीति के लिए है, इंसाफ के​ लिए नहीं.

हाथरस मामले में पीड़िता के भाई का कहना है कि हम पर दबाव बनाया गया है. परिजनों का कहना है कि प्रशासन कहता है लड़की के साथ कुछ नहीं हुआ है, ऐसे में उनका आरोप है कि लड़की का मृत शरीर को क्यों जला दिया गया, शव को परिजनों को क्यों नहीं सौंपा गया. हाथरस गैंगरेप मामले में पीड़िता के परिजनों का कहना है कि जिले डीएम ने उनके साथ अच्छे से बात नहीं की. उन्होंने बताया कि डीएम ने अभद्रता से बात कर कहा कि अगर तुम्हारी बेटी की कोरोना से मौत होती तो तुम्हें क्या मुआवजा मिलता. कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने हाथरस मामले को लेकर यूपी सरकार पर पीड़ित परिवार को प्रताड़ित करने का आरोप लगाया है. पीड़ित परिवार के नार्को टेस्ट की बात पर उन्होंने नाराजगी जताई है. अपने ट्वीट में उन्होंने कहा है कि पीड़ित परिवार को धमकाना बंद कीजिए. हाथरस में प्रशासन ने मीडिया को पीड़ित परिवार से मिलने की अनुमति दी है. मीडिया के सामने पीड़िता परिजनों ने कई खुलासे किये है.

हाथरस गैंगरेप कांड को लेकर सीएम योगी ने हाई लेवल मीटिंग बुलाई है. इस बैठक में डीजीपी भी शामिल हुए हैं. इसके अलावा प्रशासन के कई बड़े अधिकारी बैठक में शामिल हुए हैं. बसपा सुप्रीमो मायावती ने हाथरस गैंगरेप कांड को लेकर सीबीआई जांच की मांग की है. उन्होंने कहा है कि इस मामले की या तो सीबीआई जांच हो या फिर, सुप्रीम कोर्ट की निगरानी में मामले की जांच की जाये. मायावती ने कहा कि जांच की शुरुआती रिपोर्ट से जनता संतुष्ट नहीं है. ऐसे में न्याय के लिए राष्ट्रपति को दखल देना चाहिए. हाथरस गैंगरेप पीड़िता की परिजन से मुलाकात करने आज एक बार फिर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) हाथरस जायेंगे. कांग्रेस नेता के सी वेणुगोपाल ने बताया कि राहुल गांधी के नेतृत्व में कांग्रेस सांसद पीड़िता के परिवार से मिलने हाथरस जायेंगे. राहुल गांधी ने कहा कि दुनिया की कोई भी ताकत मुझे हाथरस के इस दुखी परिवार से मिलकर उनका दर्द बांटने से नहीं रोक सकती.



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *