Share this


PATNA : दुर्गा पूजा, दीपावली और छठ पर्व के पहले बंगाल और बिहार के लिए तीन स्पेशल ट्रेनें खुलने जा रही हैं. इसका लाभ झारखंड के अलावा अन्य राज्यों के लोगों को भी मिलेगा. पूर्व रेलवे ने शुक्रवार को यह जानकारी दी. पूर्व रेलवे की सूचना के अनुसार, कामाख्या-यशवंतपुर-कामाख्या एसी (साप्ताहिक) स्पेशल, भावनगर-आसनसोल-भावनगर सुपरफास्ट साप्ताहिक स्पेशल और सूरत-भागलपुर-सूरत सुपरफास्ट द्वि-साप्ताहिक ट्रेनों की शुरुआत होने जा रही है. पूर्व रेलवे ने कहा है कि 14 अक्टूबर से 02552 कामाख्या-यशवंतपुर स्पेशल ट्रेन प्रत्येक बुधवार को कामाख्या से रवाना होगी. यह ट्रेन दोपहर दो बजे खुलेगी और तीसरे दिन शाम 6:25 बजे यशवंतपुर पहुंचेगी. वहीं, 17 अक्टूबर से 02551 यशवंतपुर-कामाख्या स्पेशल प्रत्येक शनिवार को यशवंतपुर से सुबह 8:30 बजे रवाना होगी और तीसरे दिन दोपहर 2:00 बजे कामाख्या पहुंच जायेगी.

20 अक्टूबर से 02941 भावनगर-आसनसोल सुपरफास्ट साप्ताहिक स्पेशल ट्रेन प्रत्येक मंगलवार को भावनगर से रवाना होगी. वहीं, 22 अक्तूबर से 02942 आसनसोल-भावनगर स्पेशल ट्रेन प्रत्येक गुरुवार को आसनसोल से रवाना होगी. ट्रेन के खुलने की समय अभी तय नहीं हुआ है. 17 अक्टूबर से 09147 सूरत-भागलपुर-सूरत स्पेशल प्रत्येक मंगलवार और शनिवार को छूटेगी. वहीं, 19 अक्टूबर से 09148 भागलपुर-सूरत स्पेशल प्रत्येक सोमवार और गुरुवार को भागलपुर से रवाना होगी.

12 अक्टूबर से खुलने वाली 03071/03072 हावड़ा-जमालपुर-हावड़ा स्पेशल दोनों दिशाओं में मालदा डिवीजन के मिर्जा चौकी स्टेशन पर रुकेगी. इससे पश्चिम बंगाल और बिहार के लोगों के साथ-साथ झारखंड के लोगों को भी फायदा होगा. जमालपुर एक्सप्रेस से साहिबगंज और इसके आसपास के इलाके के लोग यात्रा कर सकेंगे. लंबे अरसे से साहिबगंज के लोगों को जमालपुर एक्सप्रेस के शुरू होने का इंतजार था.



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *