Share this


PATNA : बिहार में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा आज से चुनाव प्रचार की शुरूआत कर रहे हैं. लेकिन इससे पहले जेपी नड्डा ने जेपी को याद किया है. नड्डा ने कहा कि उनके बताए आदर्शों और मूल्यों पर चलना ही हमारा संकल्प हैं. नड्डा ने कहा कि भारत रत्न से सम्मानित जयप्रकाश नारायण जी ने अपने उत्कृष्ट विचारों तथा दर्शन से देश को नई दिशा देने का कार्य किया. ऐसे सर्वोदयी विचारक व मानवतावादी चिंतक की जयंती पर उन्हें कोटि-कोटि नमन. यह मेरा सौभाग्य है कि छात्र जीवन में ऐसे विराट व्यक्तित्व का सानिध्य मुझे प्राप्त हुआ.

आगे नड्डा कहते हैं कि जेपी आंदोलन से निकले हुए अनेक राजनेताओं ने भारतीय राजनीति का नेतृत्व कर देश को एक नई दिशा दी. जेपी के बताए मूल्यों और दिशा-निर्देशों पर आगे बढ़कर बेहतर समाज की रचना करना हमारा संकल्प है. मैं भाग्यशाली हूं कि आज उनकी जयंती पर मुझे पटना में उनके घर जाने का सौभाग्य हासिल हो रहा है.

नड्डा ने कहा कि भारत के काले अध्याय ‘आपातकाल’ में लोकतंत्र की रक्षा के लिए उनके संपूर्ण क्रांति के आह्वान ने एक नए युग का सूत्रपात किया. तख़्त गिर रहे थे,ताज उछल रहे थे लेकिन जेपी लोकतंत्र के लिए संघर्ष कर रहे थे. उनका समस्त जीवन संघर्ष व साधना से परिपूर्ण रहा. उनकी जयंती पर भावभीनी श्रद्धांजलि. बता दें कि जेपी नड्डा आज बोधगया में बीजेपी की पहली रैली करने जा रहे हैं.



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *