Share this


PATNA : भागलपुर के इशाकचक थाना क्षेत्र के पासी टोला के समीप कुम्हर टोली में शनिवार दोपहर लोगों ने उस वक्त एक युवक की धुनाई कर दी, जब युवक घर में कट्टा लहराते हुए घुस गया और घर में मौजूद युवती की मांग भर कर शादी करने की बात कहते हुए धमकाने लगा. पहले लोगों ने उसे जमकर पीटा और फिर इशाकचक पुलिस को इसकी जानकारी देकर युवक को पुलिस के हवाले कर दिया. कट्टे के साथ धराया युवक बबरगंज थाना क्षेत्र के वारसलीगंज के रहने वाले सर्ग्ण कारीगर सियाराम प्रसाद साह का 19 वर्षीय बेटा साहिल कुमार उर्फ छोटी है. शिकायतकर्ता पक्ष की ओर से थाना पहुंचे लोगों ने साहिल कुमार के विरुद्ध केस दर्ज कराया. जिसके बाद पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया. पुलिस ने साहिल के पास से बरामद किये गये कट्टे को भी जब्त कर लिया.

इशाकचक थाना पहुंचे इशाकचक पासी टोला के समीप कुम्हर टोली निवासी रंजीत मंडल ने बताया कि सुबह करीब 11 बजे वारसलीगंज निवासी साहिल कुमार उनके घर पर पहुंच गया. वहां उनकी पुत्री से शादी करने की बात की जिद करने लगा. किसी तरह से उन लोगों ने मिलकर साहिल कुमार को समझाया बुझाया.जिसके बाद साहिल कुमार वहां से चला गया. पर दोबारा दोपहर करीब एक बजे साहिल कुमार दोबारा घर पर आ धमका. और फिर से उनकी बेटी से शादी करने की जिद करने को लेकर परिवार को जान से मारने की धमकी देने लगा. इस बात का जब उन लोगों ने विरोध किया तो साहिल कुमार ने अपनी कमर से कट्टा निकाल लिया और पहले उनके बेटे की ओर पर कट्टा तानकर उसे गोली से उड़ा देने की बात कही.

इस बात को लेकर काफी शोर होने लगा. शोर सुनकर घर के पास जुटे आसपास के लोगों की मदद से उन्होंने साहिल के पास मौजूद कट्टा छीन लिया. इशाकचक पुलिस को इस बात की जानकारी देने के बाद उसे पुलिस के हवाले कर दिया और साहिल के पास से बरामद कट्टे को भी पुलिस को सौंप दिया. पुलिस ने साहिल की तलाशी के क्रम में उसके पास से सिंदूर की एक डिब्बी भी बरामद की है. गिरफ्तार कर थाना लाये गये साहिल कुमार ने बताया कि उसके पिता सूजागंज स्थित सोना पट्टी के दुकान में स्वर्ण कारीगर का काम करते हैं. वह कुम्हर टोली की रहने वाली एक लड़की से बहुत प्यार करता है. शुक्रवार को उसकी प्रेमिका ने किसी अज्ञात फोन नंबर से उसे कॉल कर बताया कि उसके घरवालों ने उसे घर में कैद कर लिया और अब किसी और से उसकी शादी की बात चला रहे हैं.

प्रेमिका ने उसे वहां से छुड़ाकर ले जाने और उससे शादी करने की बात भी कही थी. साहिल ने बताया कि शनिवार को सुबह करीब 11 बजे पहले उसने प्रेमिका के घर पहुंच बात की पर उसके परिवार वाले नहीं पहुंचे. जिसके बाद दोबारा वह अपनी मां को लेकर प्रेमिका के घर पहुंचा. पर दोबारा पहुंचने पर प्रेमिका के घरवालों ने मोहल्ले वालों के साथ मिलकर उसे पकड़ लिया और पोल में बांध कर उसे बुरी तरह से पीट दिया. उसने बताया कि पुलिस ने जो कट्टा बरामद किया है वह उसका नहीं है. प्रेमिका के घरवालों ने जबरन कहीं से कट्टा लेकर पुलिस को दिया और बताया है कि वह उसका कट्टा है. वह केवल अपने साथ शादी करने के लिए सिंदूर की डिब्बी लेकर पहुंचा था. साहिल ने बताया कि वह और उसकी प्रेमिका एक साथ इशाकचक स्थित शंकर बाल विकास स्कूल में पढ़ते थे. सातवीं कक्षा तक साथ में पढ़ने के बाद उसकी प्रेमिका के घर वालों ने उसकी पढ़ाई छुड़वाकर उसे घर में बैठा दिया. उसी वक्त से दोनों के बीच प्रेम था.



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *