Share this


  • हिंदी समाचार
  • अंतरराष्ट्रीय
  • डोनाल्ड ट्रम्प ने कोविद के लिए उपचार के बाद व्हाइट हाउस लौट आए 19 | यहाँ न्यूयॉर्क टाइम्स से नवीनतम अमेरिकी चुनाव 2020 समाचार है

वॉशिंगटनएक घंटा पहले

  • कॉपी लिस्ट
  • तीन दिन पहले कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद ट्रम्प को मायलैंड के वाल्टर रे मेडिकल सेंटर में एडमिट कराया गया था
  • सोमवार देर रात ट्रम्प वाइट हाउस पहुंचे, रिपोर्ट्स के मुताबिक, राष्ट्रपति 15 अक्टूबर को होने वाली बहस में हिस्सा ले सकते हैं

तीन दिन पहले कोरोना पॉजिटिव पाए गए डोनाल्ड ट्रम्प इलाज के बाद सोमवार रात अस्पताल से व्हाइट हाउस पहुंच गए। उन्होंने कहा- कोरोना से डरने की जरूरत नहीं है। हालाँकि, उनके डॉक्टर ने कहा है कि राष्ट्रपति को सेहत का बहुत ध्यान रखना होगा। क्योंकि, टोन टला नहीं है। व्हिट हाउस में ट्रम्प ने फेस को भी हटा दिया।

कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में कहा गया है कि ट्रम्प 15 अक्टूबर को होने वाली दूसरी प्रेसिडेंशियल डिबेट में भाग ले सकते हैं। हालांकि, व्हाइट हाउस की तरफ से अब तक इसकी स्पष्ट तौर पर पुष्टि नहीं की गई है।

इलाज जारी रहेगा
तीन दिन बाद ट्रम्प वाइट हाउस पहुंचे। यहां उनके पर्सनल डॉ। सीन कोनले ने कहा- अभी तक टला नहीं है। राष्ट्रपति को आवश्यक जानकारी रखनी होगी। उनका इलाज जारी रहेगा। अस्पताल से ट्रम्प सूट और चेहरे में निकले। मीडिया की ओर से हाथ हिलाया देखकर। मीडिया ने दूर से सवाल पूछने की कोशिश की। लेकिन, उन्होंने सिर्फ शुक्रिया-शुक्रिया कहा। खास बात ये है कि इस दौरान उन्होंने अपना चेहरा भी हटा दिया। अस्पताल से निकलकर वे अपने आशिक हेलिकॉप्टर मरीन वन में बैठे और 10 मिनट में व्हाइट हाउस पहुंच गए।

लोगों ने लाइव देखा
ट्रम्प को बिना वर्क के व्हाइट हाउस में जाते हुए लोगों ने टीवी पर इसे लाइव देखा। राष्ट्रपति के डॉ। सीन कोनले ने कई कठिन सवालों के जवाब देने से इनकार कर दिया। जैसे कि वह ट्रम्प के फेफड़ों की क्या स्थिति है। और सबसे बड़ा सवाल है कि राष्ट्रपति की रिपोर्ट निगेटिव आ चुकी है। इतना जरूर कहा कि राष्ट्रपति को एंट वायरल ड्रग रेमडेसिवर का आखिरी डोज दिया गया है, इलाज जारी रहेगा। सप्ताह के अंत में कई चीजों का इंतजार करना होगा। लेकिन, वर्तमान में हमने राहत की सांस ली है।

Tala नहीं
कोनले ने साफ कर दिया कि राष्ट्रपति की सेहत की लगातार निगरानी की जा रही है और एक तरह से टला नहीं है। ट्रम्प की प्रेस सेक्रेटरी कैली मैन्सेनी भी पॉजिटिव हो चुके हैं। ट्रम्प ने अस्पताल से निकलने से पहले कहा- को विभाजित -19 से डरने की जरूरत नहीं है। इसको अपनी जिंदगी पर हावी न होने दें। बाद में एक वीडियो भी पोस्ट किया। कहा- एक बात तय है। कोरोना को अपनी जिंदगी पर हावी न होने दें। आप आसानी से इसे दुबला कर सकते हैं।

प्रेसिडेंशियल डिबेट में भाग लेंगे
कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में कहा गया है कि ट्रम्प 15 अक्टूबर को होने वाली दूसरी प्रेसिडेंशियल डिबेट में हिस्सा जरूर लेंगे। इसके लिए उन्होंने तैयारी भी शुरू कर दी है। उनके कैंपेन मैनेजर रायन नोब्स ने कहा- ट्रम्प दूसरी बहस में शिरकत करेंगे। मुझे इस बारे में जानकारी दी गई है। उनकी कैम्पेन टीम को इस बारे में कमिशन ऑफ डिबेट यानी सीपीडी को इस बारे में जानकारी देनी होगी। आधिकारिक घोषणा के बाद में की जाएगी।





Source link

By GAUTAM

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *