Share this


एक घंटा पहले

  • कॉपी लिस्ट

हादसे के बाद रेल पटरी पर बिखरा बस सवार लोगों का सामान। बारिश की वजह से बस ड्राइवर ट्रेन को नहीं देख पाया, इसी वजह से हादसा हुआ।

  • हादसे के जब बारिश हो रही थी, बैंकॉक के चाचेआंगासाओ के रेल फाटक के पास पहुंचने के बाद बस ट्रेन से टकरा गई।
  • विश्व स्वास्थ्य ऑर्गनाइजेशन के 2018 के आंकड़ों के मुताबिक, थाईलैंड सड़क पर होने वाले हादसों के मामले में दुनिया में दूसरे नंबर पर है।

थाईलैंड की राजधानी बैंकॉक में रविवार सुबह बस और ट्रेन की टक्कर में 17 लोगों की मौत हो गई और 12 से ज्यादा लोग घायल हो गए। हादसे के जब बस में 65 लोग सवार थे। जानकारी मिलते ही राहत और बचाव का काम शुरू कर दिया गया। बचाव कर्मियों की मदद से घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बस में सवार सभी लोग मंदिर दर्शन के लिए जा रहे थे। हादसे के जब बारिश हो रही थी। जब बस बैंकॉक के चाचेआंगासाओ के रेल फाटक के पास पहुंची तो चालक को ट्रेन नजर नहीं आई। उन्होंने बस आगे बढ़ा दी, जो दूसरी ओर से आ रही कार्गो ट्रेन से टकरा गई।

थाईलैंड में अक्सर ऐसे हाडसे होते हैं

थाईलैंड में अक्सर ऐसे हाडसे होते रहते हैं। यहां पर तेज रफ्तार से गाड़ियां चलाने, शराब पीकर गाड़ी चलाने और ट्रैफिक नियमों का सही ढंग से पालन नहीं कराने के कारण ऐसे हादसे होते हैं। विश्व स्वास्थ्य ऑर्गनाइजेशन के 2018 के आंकड़ों के मुताबिक, थाईलैंड सड़क पर होने वाले हादसों के मामले में दुनिया में दूसरे राज्यों पर जोर है। मार्च 2018 में उत्तर पूर्व थाईलैंड में प्रवासियों से लौटने वाले लोगों को लेकर आ रही बस हाइवे किनारे पेड़ से टकरा गई थी। इसमें 18 लोगों की मौत हुई थी और



Source link

By GAUTAM

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *