Share this


  • फरीदाबाद पुलिस ने मंगलवार रात कार्तिकेय उर्फ ​​प्रभात, अंकुर और श्रवण को मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार किया
  • फरीदाबाद में रिश्तेदार के घर रुकना था विकास, पुलिस के आने से पहले हुआ था फरार, सीसीटीवी में भी दिखा था

दैनिक भास्कर

Jul 08, 2020, 08:39 अपराह्न IST

कानपुर। कानपुर के सतरू गाँव में दो जुलाई की रात हुई गोलीबारी के कुछ दिन बाद तक मोस्टथेड विकास दुबे शिवली में ही। हरियाणा के फरीदाबाद में गिरफ्तार तीन आरोपियों में से एक प्रभात ने पूछताछ में यह खुलासा किया। प्रभात ने बताया कि शूटआउट के दो दिन बाद तक विकास और वह घटनास्थल से लगभग तीन किमी दूर शिवली में ही थे। दोनों ने मिलकर पुलिस टीम पर हमला किया था और दो पिस्टल के साथ कुछ जिंदा कारतूस छीनकर भाग गए थे।

प्रभात ने हमीरपुर में मारे गए अमर दुबे के बारे में भी महत्वपूर्ण बदलाव दीं। यूपी एसटीएफ तीनों को रिमांड पर लखनऊ लाने में जुट गया है।

इस तरह के पकड़े गए फिराईदे आरोपी

फरीदाबाद पुलिस के मुताबिक, विकास दुबे के कुछ सहयोगियों के न्यूंडीरा नगर कॉम्प्लेक्स में छिपे होने की सूचना मिली थी। इस पर एसीपी क्राइम अनिल यादव की टीम ने तीन और टीमों के साथ मिलकर एक घर पर छापा मारा। यहां से बिकरू के कार्तिकेय उर्फ ​​प्रभात, फरीदाबाद के अंकुर और श्रवण को गिरफ्तार किया गया। प्रभात को अंकुर और उसके पिता श्रवण ने अपने घर में पनाह दी थी।

कानपुर के शिवली में दोस्त के घर का विकास हो रहा है

प्रभात ने बताया कि विकास और उसने शांति शांति मिश्रा के घर में पनाह ली थी। लेकिन, विकास पुलिस के आने से कुछ घंटे पहले फरार हो गया था। प्रभात ने यह भी बताया कि वह विकास के साथ शूटआउट में शामिल था। उन्होंने घायल पुलिस वालों की दो पिस्टल और जिंदा कारतूस छीनकर मौके से फरार हो गए थे। फरार होने के बाद दो दिन तक दोस्त के घर शिवली में रहे थे।

प्रभात के इनपुट पर अमर दुबे का हुआ एनकाउंटर
प्रभात का यह भी कहना है कि उसी ने अमर दुबे के हमीरपुर में होने की सूचना पुलिस को दी थी। जिसके बाद बुधवार सुबह उसका हमीरपुर में मोढा क्षेत्र में पुलिस ने एनकाउंटर कर दिया। प्रभात को अदालत ने यूपी पुलिस की मांग पर रिटिट रिमांड पर यूपी एसटीएफ के हवाले किया है। बीएसपी क्राइम ने बताया कि आरोपी के कब्जे से पुलिसकर्मियों से चुन्नी हुई 2 पिस्टल 9 एमएम और 2 देसी पिस्टल 9 एमएम सहित 44 जिंदा कारतूस बरामद हुए हैं।

नोएडा: फिल्म सिटी में पुलिस मुस्तैद

विकास दुबे के नोएडा के किसी निजी न्यूज चैनल के स्टूडियो में आने की खबर के बाद सेक्टर 16 फिल्म सिटी में आने और जाने वाले सभी रास्तों पर पुलिस तैनात है। हर आने जाने वाली गाड़ी की चेकिंग की जा रही है। स्टूडियो में लाइव टीवी पर सरेंडर के ड्रामे को नोएडा पुलिस रोकना चाहती है।





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *