Share this


  • हिंदी समाचार
  • अंतरराष्ट्रीय
  • ब्राज़ील के राष्ट्रपति ज़ैयर बोल्सोनारो न्यूज़: पत्नी के खिलाफ भ्रष्टाचार के आरोपों से नाराज़ ब्राज़ील के राष्ट्रपति ने कहा, पत्रकारों को पंचों के साथ अपना मुँह दिखाना चाहते हैं

एक प्रकार की मछली13 मिनट पहले

  • कॉपी लिस्ट

जिम के राष्ट्रपति जायर बोल्सोनारो ने रविवार को ब्रासीलिया के मेट्रोपॉलिटन कैथेड्रल चर्च का दौरा करने के बाद मीडिया के सवालों के जवाब दिए।

  • बेल्सोनारो की पत्नी मिशेल के रिटायर्ड पुलिस ऑफिसर फैब्रिसियो क्यूरोज के साथ मिलकर भ्रष्टाचार करने की खबरें सामने आई हैं)
  • जिम की क्रूसो मैजीन में छपी रिपोर्ट के मुताबिक, क्यूरेज ने 2011 और 2016 के बीच मिशेल के खाने में पैसे खर्च किए।

जिम के राष्ट्रपति जायर बोल्सोनारो रविवार को अपनी पत्नी के भस्त्र्राचार से जुड़े सवाल पर भड़क गए। एक पत्र के न्यूज रिपोर्टर ने जब उन्हें उनकी पत्नी मिशेल बोल्सोनारो के भ्रष्टाचार में शामिल होने के बारे में पूछा तो उन्होंने कहा- मैँ तुमहारा मुंह मुक्कों से तोड़ना चाहती हूं। इसके बाद वहां मौजूदा मीडियाकर्मियों ने विरोध करना शुरू कर दिया। हालांकि, बोल्सोनारो प्रदर्शन कर रहे पत्रकारों को नजरअंदाज कर वहां से निकल गए। उन्होंने इस मामले पर टिप्पणी करने से इनकार कर दिया।

मिशेल के रिटायर्ड पुलिस ऑफिसर फैब्रिसियो क्यूरोज के साथ मिलकर भ्रष्टाचार करने की खबरें सामने आई हैं। क्योरोज वर्तमान में सेनेट के सदस्य हैं और राष्ट्रपति बोल्सोनारो और उनके बेटे फ्लेवियो के करीबी माने जाते हैं। उन पर सरकारी कर्मचारियों का वेतन का गबन करने का आरोप है। रिपोर्टर ने बोल्सोनारो से इसके बारे में ही सवाल किया था।

मिशेल के खाने में आया गबन का पैसा

जिम की क्रूसो मैगजीन में छपी रिपोर्ट के मुताबिक, कोर के आरोपी क्योरोज ने 2011 और 2016 के बीच मिशेल बोल्सोनारो के खाने में पैसे डाले थे। यह कर्मचारियों के वेतन की समान राशि थी, जिसका गबन किया गया था। मिशेल और जायर बोल्सोनारो के बेटों फ्लेवियो भी इस मामले में आरोपी हैं। सरकारी कर्मचारियों के वेतन की हेराफेरी जनवरी 2019 में बोल्सोनारो के राष्ट्रपति बनने से पहले हुई थी। उस समय फ्लेवियो रियो डी जेनेरियो से सांसद थे।

महामारी को लेकर लोगों की नाराजगी झेल रही बोल्सोनारो

महामारी को लेकर बोल्सोनारो को देश के लोगों की नाराजगी झेलनी पड़ रही है। उन्होंने महामारी फैलाने के पत्रों के दिनों में इसे गंभीरता से नहीं लिया था और इसे एक मामूली फ्लू बताया था। उन्होंने देश में लॉकडाउन लगाने का भी विरोध किया था। राज्यों की ओर से लॉकडाउन पर ऐतराज जताई थी। पहलू को जरूरी करने पर भी आर्नानी की थी। हालांकि, खुद पॉजिटिव पाए जाने के बाद वे चेहरे लगाए नजर आए। जिम में 36 लाख से ज्यादा संक्रमण के मामले सामने आए हैं और 1 लाख से ज्यादा मौतें हुई हैं।

जिम से जुड़ी आप ये खबरें भी पढ़ सकते हैं …

1। संक्रमण से हुई मौतों पर बार्सिलोना के राष्ट्रपति जायर बोल्सोनारो बोले- सॉरी, कुछ लोग मरेंगे; यही जीवन है

2। चीन के ट्रम्प कहे जाते हैं बोल्सोनारो, 1999 में कहा गया था- देश के हालात केवल बदलेंगे, जब गृहयुद्ध में 30 हजार लोग मर जाएंगे

0



Source link

By GAUTAM

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *