Share this


  • हिंदी समाचार
  • अंतरराष्ट्रीय
  • कनाडा का नियाग्रा फॉल्स और अमेरिका की एम्पायर स्टेट बिल्डिंग तिरंगे के रंगों से रोशन थे, दुबई का बुर्ज खलीफा भी भारतीय रंगों से सराबोर था।

वॉशिंगटन28 मिनट पहले

  • कॉपी लिस्ट

यह फोटो कनाडा के नियाग्रा फॉल्स की है। भारत के 74 वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर यह तिरंगे के तीन रंगों की रोशनी में चमकता नजर आया।

  • अमेरिका के टाइम्स स्क्वेयर पर न्यूयॉर्क में भारत के काउंसल जनरल रणधीर जायसवाल ने तिरंगा फहराया
  • दुबई के बुर्ज खलीफा के पास काफी संख्या में भारतीय लोग जुटे और भारत के स्वतंत्रता दिवस का जश्न मनाया गया

शनिवार को भारत के 74 वें स्वतंत्रता दिवस पर भारत में तिरंगा फहराया गया। अमेरिका, कनाडा और यूएई के प्रमुख स्थान तिरंगे के रंगों से रोशन किए गए। अमेरिका के टाइम्स स्क्वेयर पर पहली बार तिरंगा फहराया गया। यहां के एम्पायर स्टेट बिल्डिंग को भारतीय झंडे के तीन रंगों से रोशन किया गया। कनाडा के नियाग्रा फॉल्स से निकलती जलधारा भी इन तीन रंगों की रोशनी से चमकती नजर आई। संयुक्त अरब एम्स्टर्डम की सबसे ऊंची इमारत बुर्ज खलीफा भी 15 अगस्त को केसरिया, सफेद और हरे रंग से रंगी नजर आई।

अमेरिका में स्वतंत्रता दिवस के मौके पर ड्राइव थ्रू फेस्टिवल का आयोजन हुआ। चार्ल्सटन के पास 800 गाड़ियों ने इसमें हिस्सा लिया। इस दौरान लोग हाथों में तिरंगा लिए और भारतीय पोशाक पहने नजर आए। गाड़ियों के काफिले के साथ ही देशभक्ति गीत भी बजाए जा रहे थे। इसका आयोजन भारतवंशी अमेरिकी दंपति मनीष सूद और दीपा साहनी की ओर से किया गया।

अमेरिका के न्यूयॉर्क स्थित एम्पायर बिल्डिंग में 15 अगस्त को तिरंगे के तीन रंगों से रोशन नजर आई।

टाइम्स स्क्वेयर पर लहराया तिरंगा

अमेरिका के टाइम्स स्क्वेयर पर न्यूयॉर्क में भारत के काउंसल जनरल रणधीर जायसवाल ने भारतीय ध्वज फहराया। इस मौके पर 200 से ज्यादा भारतीय अमेरिकी मौजूद हैं। लोगों ने तिरंगा फहराते ही इसे सलामी दी और देशभक्ति नारे को लागू किया।

अमेरिका के न्यूयॉर्क स्थित टाइम्स स्क्वेयर पर अमेरिकी राष्ट्रीय फ्लैग के ठीक बगल में तिरंगा भी लहराता नजर आया।

यूएई में भी भारत के स्वतंत्रता दिवस का जश्न

यूएई के दुबई स्थित बुर्ज खलीफा को 15 अगस्त की रात लगभग 8.45 बजे भारतीय झंडे से रोशन किया गया। लगभग 10 मिनट तक यह बोल इन रंगों से रोशन नजर आई। पिछले साल भी 15 अगस्त को भी देश की इस सबसे बड़ी बोली को इसी तरह भारत के झंडे की रोशनी से रेस्टोरेंट गया था। अबु धाबी के एडनॉक टॉवर भी शनिवार को तिरंगा के तीन रंगों, केसरिया, सफेद और हरे रंग से जगमगाता नजर आए।बुर्ज खलीफा के पास काफी संख्या में भारतीय लोग जुटे और भारत के स्वतंत्रता दिवस का जश्न मनाया।

दुबई का बुर्ज खलीफा 15 अगस्त को भारतीय स्वतंत्रता दिवस के मौके पर तिरंगे की रोशनी से सरोबार नजर आया।

कनाडा के कई शहरों में स्वतंत्रता दिवस का जश्न मनाया गया
कनाडा में शनिवार को कई शहरों में स्वतंत्रता दिवस का जश्न मनाया गया। कनाडा में रहने वाले भारतीय लोगों ने कार रैलियां निकाली। लोगों ने इस दौरान कोरोना महामारी से बचाव का भी ध्यान रखा। देश के प्रमुख टूरिस्ट प्लेस नियाग्रा फॉल्स को तिरंगे के रंगों से रोशन किया गया। यहां पर टोरंटो में भारत के कौंसुल जनरल अपूर्व श्रीवास्तव की अगुआई में झंडा फहराने का कार्यक्रम भी हुआ। टोरंटो शहर के सिटी हॉल को भी भारतीय झंडे की रोशनी से रोशन किया गया।

कनाडा का नियाग्रा फॉल्स शनिवार को भारतीय झंडे के तीन रंगों से कुछ इस तरह से चमकता नजर आया।

0



Source link

By GAUTAM

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *