Share this


  • हिंदी समाचार
  • अंतरराष्ट्रीय
  • डोनाल्ड ट्रम्प इवांका कमला हैरिस | डोनाल्ड ट्रम्प ने कहा कि वह इवांका को कमला हैरिस के रूप में पहली महिला राष्ट्रपति के रूप में सक्षम बनाना चाहते हैं

वॉशिंगटन12 मिनट पहले

  • कॉपी लिस्ट

इवांका ट्रम्प अपने पिता और राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प की एडवाइजर हैं। वे परिवार का व्यवसाय भी देखती हैं। (फाइल)

  • डोनाल्ड ट्रम्प ने अपनी बेटी इवांका को कमला हैरिस से ज्यादा योग्य और समझदार बताया
  • ट्रम्प ने कहा- इवांका मेरी बेटी ही नहीं, बल्कि एडवाइजर भी हैं, उनमें राष्ट्रपति बनने की क्षमता है

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने शुक्रवार को एक और चौंकाने वाला बयान दिया। न्यू हैम्पशायर में समर्थकों को संबोधित करते हुए ट्रम्प ने कहा- मुझे नहीं लगता कि कमला हैरिस उपराष्ट्रपति बनने के काबिल हैं। मुझे ये भी लगता है कि मेरी बेटी और एडवाइजर इवंका ट्रम्प को अमेरिका की पहली महिला राष्ट्रपति बनना चाहिए।

ट्रम्प तुलना तो वाइस प्रेसिडेंट कैंडिडेट्स की कर रहे थे, लेकिन सीधे राष्ट्रपति पर आ गए। उन्होंने कहा- डेमोक्रेटिक पार्टी सिर्फ अमेरिकी लोगों को सपने दिखा सकती है, ये कभी पूरे नहीं हो सकते।

कमला फिर लक्ष्य
ट्रम्प ने कमला हैरिस की काबिलिटी पर सीधा सवाल उठाया। कहा- वे तो राष्ट्रपति बनने की रेस में शामिल थे। लेकिन, अब उपराष्ट्रपति बनने की कोशिश कर रहे हैं। मुझे लगता है कि मेरी बेटी और एडवाइजर इवंका इस पद के लिए ज्यादा बेहतर उम्मीदवार हैं। मैं ये भी कहूंगा कि इवंका ही अमेरिका की पहली महिला राष्ट्रपति बनें। इस रोल के लिए वे सबसे बेहतर उम्मीदवार हैं। अब तो लोग भी कहने लगे हैं कि वह इवांका को इन महत्वपूर्ण पदों पर देखना चाहते हैं। इसमें कमला की कोई गलती नहीं है।

डेमोक्रेट्स के तहत
रिपब्लिकन पार्टी के कन्वेंशन में भी ट्रम्प ने जो बिडेन पर निशाना साधा था। इसके बाद उन्होंने कमला हैरिस पर भी तंज कसा था। रिपब्लिकन पार्टी का आरोप है कि हैरिस अमेरिका में राष्ट्रवाद को बढ़ावा दे रहे हैं और डेमोक्रेट्स उनका साथ दे रहे हैं। वो एशियाई और अफ्रीकी अमेरिकी लोगों के बीच भी दूरिया बढ़ा रहे हैं। ट्रम्प का आरोप है कि अमेरिकी मीडिया का एक हिस्सा मानकर उन्हें निशाना बनाता है क्योंकि वे सही बात कहते हैं।

जीत का भरोसा
न्यू हैम्पशायर की रैली में ट्रम्प ने कहा- मैं वादा करता हूं कि हम ये चुनाव जीतेंगे और अमेरिका को पहले से ज्यादा सुरक्षित और मजबूत बनाएंगे। हमारी नीतियों पर सवाल उठाने वाले अब तक शायद उन्हें समझ ही नहीं पाए हैं। अमेरिका अपने विशेषाधिकार को कभी किसी को खुश करने के लिए पीछे नहीं छोड़ सकता। हमने पहले भी देश को बहुत मजबूती से आगे बढ़ाया है और आगे भी ऐसा ही रहेगा। अमेरिका खिला को तैयार नहीं है।

ये खबरें भी पढ़ सकती हैं …

1। रिपब्लिकन पार्टी का राष्ट्रीय कन्वेंशन: ट्रम्प ने कहा- बिडेन के अमेरिका में कोई सुरक्षित नहीं होगा; साल के अंत तक कोरोना वैक्सीन लाने का भरोसा दिलाया

0



Source link

By GAUTAM

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *