Share this


वॉशिंगटन16 मिनट पहले

  • कॉपी लिस्ट

व्हाइट हाउस में गुरुवार को प्रेस ब्रीफिंग के दौरान रिपोर्टर के सवाल का जवाब देते राष्ट्रपति ट्रम्प।

  • भारतवंशी रिपोर्टर ने कहा- उन्होंने राष्ट्रपति से मार्च में भी यह सवाल पूछा था, उन्होंने अनसुना कर दिया था
  • जुलाई में कृष्णनटन पोस्ट ने बताया था कि ट्रम्प ने राष्ट्रपति रहने के दौरान 20 हजार से ज्यादा झूठे या भ्रामक दावे किए थे

भारतवंशी रिपोर्टर एसवी दाते ने अमेरिकी राष्ट्रपति से एक सवाल पूछने के लिए पांच साल तक इंतजार किया है। आखिरकार गुरुवार को उन्हें यह मौका मिल ही गया। व्हाइट हस में राष्ट्रपति ब्रीफिंग में दाते ने ट्रम्प से पूछा- राष्ट्रपति बनने के साढ़े तीन साल गुजरने के बाद आप अमेरिकी लोगों से बोले गए अपने सभी झूठ पर पछतावा है।

दाते के सवाल पर उन्होंने ऐसी प्रतिक्रिया दी, जैसे कि उन्होंने सवाल ही न सुना और पूछा- सभी क्या? इस पर दाते ने कहा- तुम्हारा सारा झूठ, सारी बेइमानियां। ट्रम्प ने कहा- किसने किया है? दाते ने कहा- आपने किया है। दाते हफिंगटन पोस्ट में व्हाइट हाउस संवाददाता हैं। इसके बाद वे पेरोल टैक्स को लेकर सवाल कर ही रहे थे कि ट्रम्प अगले सवाल की ओर बढ़ गए।

9 जुलाई को ट्रम्प के 20 हजार झूठ पूरे: दावा

जुलाई में कृष्णनटन पोस्ट ने बताया कि ट्रम्प ने राष्ट्रपति रहने के दौरान 20 हजार से ज्यादा झूठे या भ्रामक दावे किए हैं। न्यूज पेपर के मुताबिक, 9 जुलाई को झूठे दावों का आंकड़ा 20 हजार पहुंच गया। उसी दिन उन्होंने 62 झूठे दावे किए थे।

पहली बार सवाल पूछने का मौका मिला

‘गार्जियन के बात करते हुए दाते ने कहा कि उन्होंने यह सवाल इसलिए पूछा, क्योंकि उन्होंने पहली बार इसके लिए मौका दिया था। मुझे पता नहीं है कि उन्होंने मुझे क्यों बुलाया, क्योंकि मैंने उन्हें मार्च में भी यह सवाल पूछने की कोशिश की थी। उस समय उन्होंने बीच में ही सवाल काट दिया था। इस बार शायद उन्होंने मुझे नहीं समझा। उनके पास कुछ लोगों का एक समूह है जो उनसे नॉर्मल सवाल करते हैं।

ट्रम्प की प्रतिक्रिया से दाते को कोई आश्चर्य नहीं हुआ। वे जानते थे कि ट्रम्प ऐसे ही अनदेखा कर देंगे।

0





Source link

By GAUTAM

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *