Share this


पेरिस34 मिनट पहले

  • कॉपी लिस्ट

अपार्टमेंट में आग लगी तो वहां फंसे दोनों बच्चों को लोगों ने नीचे कूदने के लिए कहा। बड़े बच्चे ने पहले छोटे बच्चे को नीचे फेंका फिर खुद कूद गया।

  • बच्चों के माता-पिता उन्हें घर में बंद कर बाहर चले गए थे, बच्चों के पास घर की चाबी भी नहीं थी
  • बच्चों की उम्र 3 साल और 10 साल है, उन्हें झेलने से 2 लोगों के हाथों में फ्रैक्चर आया

फ्रांस के ग्रेनोबल शहर में एक जलते अपार्टमेंट में 40 फिट की ऊंचाई पर फंसे दो बच्चों को जिंदा निवास लिया गया। इनमें से एक की उम्र 3 साल और दूसरे की 10 साल है। उन्हें माता-पिता कमरे में बंद करके बाहर चले गए थे। इस बीच कुछ लोग उनके चीख सुनकर अपार्टमेंट के नीचे पहुंचे और उन्हें कूदने को कहा। जैसे ही बच्चे ऊपर से कूदे, नीचे मुस्तैद लोगों ने उन्हें सावधानी से लपक लिया।

दोनों बच्चों के अपार्टमेंट की तीसरी मंजिल के एक फ्लैट में खड़े होकर रो रहे थे। ये से एक कहावत थी, एक जाने हमारे पास बाहर जाने के लिए दोस्तों नहीं हैं। ’’ इस घटना के कई वीडियो भी सोशल मीडिया पर शेयर किए जा रहे हैं। यूजर्स बच्चों को बचाने वालों की तारीफ कर रहे हैं।

बच्चों की चिल्लाने की आवाज सुनकर लोग पहुंचे

बच्चों को बचाने वालों में शामिल 25 साल के छात्र अतौमनी वालिद ने मीडिया से कहा, ‘सुन मैं बच्चों की चीख सुनकर उन्हें बचाने पहुंच गया। तब तक वहाँ कुछ और लोग भी पहुँच चुके थे। सब ने मिलकर बच्चों को बचाने की तैयारी शुरू कर दी। उस समय अपार्टमेंट में आग लगी थी। बच्चों के फ्लैट की खिड़की से धुआं निकल रहा था। वे काफी डरे हुए थे और नीचे खड़े लोगों से मदद मांग रहे थे। पहले बड़े बच्चे ने अपने छोटे भाई को खिड़की से नीचे फेंका, इसके बाद वह खुद भी वहां से कूद गया। दोनों को नीचे खड़े लोगों ने कैच कर लिया। ”

रेमेड दो लोगों के हाथ फ्रॉगिंग
बच्चों को बचाने वाले दो लोगों के बच्चों को कैच करने से फ्रैंड हो गए। युवकों और दोनों बच्चों को बचाने के लिए तुरंत अस्पताल ले जाया गया। जहां उनका इलाज हुआ। स्थानीय मीडिया के मुताबिक, बच्चों को गिरने से कोई चोट नहीं आई। हालांकि, धुएं की वजह से उन्हें कुछ तकलीफ होने की बात कही जा रही है। अपार्टमेंट में आग लगने के कारणों की जांच शुरू कर दी गई है। दोनों बच्चों के माता-पिता उन्हें घर में बंद क्यों कर रहे थे, इसका भी पता लगाया जा रहा है।

0





Source link

By GAUTAM

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *