Share this


ह्यूस्टन।5 घंटे पहले

  • कॉपी लिस्ट

फोटो शनिवार की है। टेक्सास के क्रिस्टी सिटी के बीच कुछ लोग टहलते नजर आए। शाम को यहां मौसम तेजी से बदला गया। 145 किलोमीटर प्रतिघंटे की बाढ़ से हवाएं चली और तेज बारिश का दौर शुरू हो गया है।

  • अमेरिकी मौसम विभाग ने इस 2020 का पहला अटलांटिक हरिकेन यानी तूफान बताया है
  • शनिवार दोपहर के करीब टेक्सॉस में मिले तेजी से बदलाव, भारी बारिश और तेज हवाएं चलीं

अटलांटिक महासागर में इस साल के पहले तूफान हन्ना ने अमेरिका के टेक्सास राज्य में परेशानियों को बढ़ा दिया है। यह राज्य कोरोनावायरस से भी काफी प्रभावित है। तूफान की वजह से यहां शनिवार दोपहर के बाद अचानक मौसम बदला। 145 किलोमीटर प्रतिघंटे की बाढ़ से हवाएं चली और तेज बारिश हुई। कई हिस्सों में बाढ़ का खतरा है।

मौसम विभाग ने क्या कहा

यूएस नेशनल हरिकेन सेंटर और मौसम विभाग ने अलग-अलग बयान जारी किए। मौसम विभाग ने कहा- 1 का तूफान टेक्स के दक्षिणी हिस्से से टकरा चुका है। लोगों को बेहद सतर्क रहने की जरूरत है। पेड्रे आइलैंड्स और मेक्सिको के कुछ हिस्सों तक इसका असर रहेगा। इसकी वजह से भारी बारिश और जानलेवा बाढ़ का खतरा है। लोगों को काफी सावधानी बरतनी होगी।

समुद्र की ओर बिल्कुल न जाओ

हरिकेन सेंटर ने कहा- हम लोगों को आगाह करते हैं कि वे किसी भी समुद्री तट पर न जाएं। 6 फीट से ज्यादा ऊंची लहरें उठ रही हैं। तेज हवाओं के चलते ये बेहद खतरनाक साबित हो सकते हैं। सोमवार तक 45 सेंटीमीटर तक बारिश होने का खतरा है। इस दौरान लोगों को घर से बाहर नहीं निकलना चाहिए।

उपस्थिति पर ध्यान दें

लोकलिस्ता ने कहा है कि तूफान के दौरान बिजली की सप्लाई के दौरान कई जगह बंद की जा सकती है, क्योंकि इससे टूटने का खतरा है। लिहाजा, लोग इसके लिए तैयार रहें। रेस्क्यू टीमें कई स्थानों पर तैनात की गई हैं। इसके अलावा स्वास्थ्य डिपार्टमेंट को भी उपस्थिति पर रखा गया है। प्रशासन ने कहा है कि सोमवार तक बहुत सावधान रहने की जरूरत है।

ये खबरें भी पढ़ें:

1।दक्षिण चाइल्ड सी विवाद: अमेरिकी विदेश मंत्री पोम्पियो बोले- यह चीन का जल साम्राज्य नहीं; ऑस्ट्रेलिया ने कहा- चीन के दावे का कोई कानूनी आधार नहीं

2।विदेशी छात्रों के लिए नया आदेश: अमेरिका ने कहा- जिन नए विदेशी छात्रों का पूरा कोर्स ऑनलाइन हो चुका है, वे देश में आने वाले संशोधनों को पूरा नहीं करेंगेnbound_article “target =” _ blank “rel =” noopener noreferrer “> 2। विदेशी छात्रों के लिए नया आदेश: अमेरिका ने कहा है- जिन नए विदेशी छात्रों का पूरा कोर्स ऑनलाइन हो चुका है, उन्हें देश में आने वाली मंजूरी मिल गई है।

0



Source link

By GAUTAM

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *