Share this


  • हिंदी समाचार
  • अंतरराष्ट्रीय
  • भारत अमेरिका | भारतीय पूर्व एथलीट इकबाल सिंह ने अमेरिका पेंसिल्वेनिया में हत्या के दोहरे आरोप में गिरफ्तार किया

28 मिनट पहले

  • कॉपी लिस्ट

वरदात के बाद इकबाल सिंह के घर के बाहर पुलिस जांच पूरी होने का इंतजार करते उसके परिवार के सदस्य।

  • 62 साल का इकबाल सिंह 1983 में कुवैत में हुई एशियन चैंपियनशिप में शूटप चैंपियन रह चुका है
  • इकबाल ने अपनी मां और बीवी का मर्डर क्यों किया इसकी वजह अब तक सामने नहीं आ सकी है

अमेरिका में पूर्व भारतीय एथलीट इकबाल सिंह को दोहरे कत्ल के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। 62 साल का इकबाल 1983 में कुवैत में हुए एशियन चैंपियनशिप में शूटप चैंपियन रह चुका है। उन्होंने ब्रॉन्ज मेडल जीता था।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इकबाल ने बीते रविवार को पेनिसिल्वेनिया के न्यूटन टाउनशिप स्थित अपने घर पर पत्नी और मां का चाकू से गलांदकर कटल कर दिया। इसके बाद उसने अपने बेटे को फोन कर कहा- मैंने तुम्हारी मां और दादी का कटल कर दिया है। पुलिस को फोन कर कहो कि मुझे ले होना चाहिए।

इकबाल ने अपनी बेटी को भी फोन कर यही बात दोहराई। इसके बाद दोनों ने इसकी जानकारी पुलिस को दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने इकबाल को गिरफ्तार कर लिया है। उसने ऐसा क्यों किया, इसकी वजह सामने नहीं आ सकी है।

खून से लथपथ मिला इकबाल

इकबाल ने मां और पत्नी का मर्डर करने के बाद अपने शरीर पर भी चाकू से कई वार किए थे। पुलिस जब मौके पर पहुंची तो वह खून से लथपथ थी। उसके घर में उसकी पत्नी जसपाल कौर और उसकी मां नसे कौर की लाश मिली। पत्नी का शव घरों की पहली मंजिल पर पड़ा था, वहीं मां का शव सीढ़ियों पर था। दोनों को मौके पर ही मृत घोषित कर दिया गया। इकबाल घायल था, इसलिए उसे तुरंत अस्पताल ले जाया गया।

कोर्ट ने जमानत देने से इनकार किया

इकबाल को सोमवार से अस्पताल से पीड़ित्हटी मिलने के बाद मर्डर के फर्स्ट और थर्ड डिग्री चार्ज के साथ कोर्ट में पेश किया गया। कोर्ट ने उस पर लगे गंभीर आरोपों पर गर्व करते हुए उसे जमानत देने से इनकार कर दिया। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, ऐसा लगता है कि उसने अपनी केस लड़ने के लिए कोई वकील नहीं रखा है। इकबाल वर्तमान में अमेरिका में टैक्सी चलाने का काम कर रहा था। पड़ोस में रहने वाले लोगों ने बताया कि इकबाल अक्सर न्यूटन टाउनशिप में टहलता और मेडिटेशन करते नजर आता है।

आप ये खबरें भी पढ़ सकते हैं …

1। विस्कॉन्सिन में पुलिस ने अश्वेत व्यक्ति को उसके बच्चों के सामने गोलियां मारीं, गनीमत है कि वह भ्रम से बाहर है; दो महीने में इस तरह की दूसरी घटना

2। पुलिस ने जैकब को बच्चों के सामने 7 गोलियां मारीं, तीसरे दिन भी इस मुद्दे पर हिंसा और अब इमरजेंसी घोषित की

0



Source link

By GAUTAM

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *