Share this


  • हिंदी समाचार
  • अंतरराष्ट्रीय
  • जायर बोल्सनरो कोरोना अपडेट | ब्राजील के राष्ट्रपति जायर बोल्सोनारो ने खुद के अनुभव से जूझ रहे कोरोनोवायरस रोग (COVID 19) का वर्णन किया

एक प्रकार की मछलीएक घंटा पहले

  • कॉपी लिस्ट

ब्रजील के राष्ट्रपति जायर बोल्सोनारो ने सोमवार को एक कार्यक्रम में खुद के कोरोना संक्रमण से उबरने की कहानी साझा की।

  • बोल्सोनारो ने कहा- पहले उल्लट रहने की वजह से मेरा इम्यून सिस्टम मजबूत है और मैं बीमारी को मात दे पाया
  • बोल्सोनारो ने कहा- पत्रकार अपनी पेंसिल का इस्तेमाल दूसरों का बुरा करने के लिए करते हैं

जिम के राष्ट्रपति जायर बोल्सोनारो ने सोमवार को एक कार्यक्रम में कोरोना को हराने की अपनी कहानी साझा की। हालाँकि, इस दौरान उन्होंने एक विवादास्पद बयान दिया। उन्होंने पत्रकारों को डरपोक बताया और कहा- ये कोरोना हुआ तो बचने की संभावना कम है।

बोल्सोनारो ने कहा, ‘ोन मुझे लगता है कि पहले उल्लट रहने की वजह से मेरा इम्यून सिस्टम मजबूत है और मैं बीमारी को मात दे पाया। इस बात पर प्रेस ने मेरी खिल्ली उड़ाई। अगर ये डरपोक जर्नलिस्ट्स में से किसी को कोरोना महामारी हुई तो उनकी जिंदा बचने की संभावना कम है। इन लोगों ने नहीं, जो इस अंतर से उबर पाएं हैं। ”

उन्होंने सामने बैठे जर्नलिस्टों से कहा, बैठे कलम आप लोग अपनी पेंसिल का इस्तेमाल सिर्फ दूसरों का बुरा करने के लिए करते हैं। ऐसे में कोरोना संक्रमण होने पर आप लोगों का जिंदा बचना थोड़ा कम मुमकिन होगा। ”

बोल्सोनारो ने हाइड्रोक्सीक्लोरोक्वीन लेने की सलाह दी

बोल्सोनारो ने एक बार फिर से हाइड्रोक्सीक्लोरोक्वीन लेने की सलाह दी। उन्होंने कहा कि मलेरिया के इलाज में इस्तेमाल होने वाली इस दवा को लेने के कारण वे जल्द स्वस्थ हो गए। उन्होंने कार्यक्रम में मौजूद डॉक्टर्स को भी रोगियों को यह दवा देने की सलाह दी। हालांकि, देश में बढ़ते संक्रमण के मामले और हर दिन होने वाली लगभग 1000 लोगों की मौत पर कुछ भी नहीं बोला। जिम में वर्तमान में संभावितों का आंकड़ा 35 लाख से ज्यादा हो गया है।

एक दिन पहले पत्रकार को मुक्का मारने की सजा दी थी

बोल्सोनारो रविवार को अपनी पत्नी के भस्त्र्राचार से जुड़े सवाल पर भड़क गए थे। एक पत्र के न्यूज रिपोर्टर ने जब उनकी पत्नी मिशेल बोल्सोनारो के भ्रष्टाचार में शामिल होने के बारे में पूछा तो उन्होंने कहा,, ‘मैं तेरा ही मुंह मुक्कों से तोड़ना चाहता हूं।’ ’इसके बाद वहां मौजूदा मीडियाकर्मियों ने विरोध करना शुरू कर दिया। हालांकि, बोल्सोनारो प्रदर्शन कर रहे पत्रकारों को नजरअंदाज कर वहां से निकल गए। उन्होंने इस मामले पर टिप्पणी करने से इनकार कर दिया।

जिम से जुड़ी ये खबरें भी आप पढ़ सकते हैं …

1। पत्नी पर लगे भ्रष्टाचार के आरोपों पर भड़के जायर बोल्सोनारो, पत्रकार से कहा- मुक्कों से वापस तोड़ दिया गंगा

२। संक्रमण से हुई मौतों पर बार्सिलोना के राष्ट्रपति जायर बोल्सोनारो बोले- सॉरी, कुछ लोग मरेंगे; यही जीवन है

3। चीन के ट्रम्प कहे जाते हैं बोल्सोनारो, 1999 में कहा गया था- देश के हालात केवल बदलेंगे, जब गृहयुद्ध में 30 हजार लोग मर जाएंगे

0



Source link

By GAUTAM

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *