Share this


इस्लामाबाद25 मिनट पहले

  • कॉपी लिस्ट

पाकिस्तान के विदेश मंत्री शेख रशीद ने एक बार फिर से भारत पर परमाणु हमले की धमकी दी है। उन्होंने पिछले साल भी भारत को ऐसी ही योजना दी थी- फाइल फोटो

  • शेख रशीद ने कहा- भारत पर एटम बम इस तरह गिराया जाएगा कि वहां के मुसलमानों को नुकसान न हो
  • रशीद ने माना कि भारतीय आर्मी युद्ध के पारंपरिक तरीकों में पाकिस्तानी सेना के मुकाबले बेहतर है

पाकिस्तान के रेल मंत्री शेख रशीद ने भारत को परमाणु हमले की सजा दी है। उन्होंने गुरुवार को एक टीवी चैनल को दिए इंटरव्यू में कहा कि पाकिस्तान भारत पर हमले के लिए छोटे-छोटे एकम बम बना रहा है। इनकी मदद से असम तक निशाना साधा जा सकेगा। ये बम सटीक वार कर सकता है और बहुत बड़े क्षेत्र को नुकसान भी नहीं होगा। इनका इस्तेमाल ऐसे किया जाएगा जिससे मुसलमानों को नुकसान न पहुंचे।

रशीद ने पिछले साल जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद भारत-पाकिस्तान के बीच तनाव बढ़ने के बाद भी भारत को परमाणु हमले की धमकी दी थी। उन्होंने कहा कि हम भारत पर 100-150 ग्राम के एटम बम गिराएंगे।

पाकिस्तान को चीन के साथ दोस्ती बढ़ानी चाहिए

रशीद ने कहा- दुनिया में देशों का नया ब्लॉक तैयार होगा। चीन इसकी अगुवाई कर रहा है रूस, नेपाल और श्रीलंका जैसे देशों को अपने पाले में करने की कोशिश में जुटा है। चीन अमेरिका, ऑस्ट्रेलिया, कनाडा और ब्रिटेन के खिलाफ हो गया है। मौजूदा समय में पाकिस्तान के लिए चीन का साथ देना बेहतर होगा।

भारतीय सेना पाकिस्तानी सेना की तुलना में बेहतर: रशीद

रशीद ने माना कि भारतीय आर्मी युद्ध के पारंपरिक तरीकों में पाकिस्तान सेना के मुकाबले बेहतर है। यही कारण है कि पाकिस्तान छोटा एटमी हथियार तैयार कर रहा है। अगर भारत पाकिस्तान पर हमला करता है तो पारंपरिक तरीके से जंग नहीं होगी। इसमें काफी खूनखराबा होगा, यह आखिरी और एटमी हथियारों के इस्तेमाल से लड़ी जाने वाली जंग होगी।

राशिद ने दावा किया था- मैंने हड़ताल एक्सप्रेस को बंद कर दिया था

राशिद ने इस साल मार्च में दावा किया था कि भारत और पाकिस्तान के बीच चलाई गई प्रतिबद्धता एक्सप्रेस भी उनका ही आदेश पर बंद हुआ था। उन्होंने अपने मुल्क में महंगाई बढ़ने के लिए भी भारत को जिम्मेदार ठहराया था। वे देश में अनाज की कमी होने के बाद लोगों से मुर्गियों को गेहूं या अनाज न खिलाने जैसी अपील भी कर रहे हैं।

पाकिस्तान से जुड़ी ये खबरें भी आप पढ़ सकते हैं …

1. सऊदी अरब की पाकिस्तान को दो टूक- अब न कर्ज मिलेगा और न ही पेट्रोल-डीजल; 6 अरब डॉलर के लोन की सिर्फ एक किश्त पाई गई इमरान सरकार

2. पाकिस्तान ने चीनी कंपनियों को सोना, यूरेनियम के खनन के लिए पट्ठे जारी किए, आंतरिक नियम और खुद के संविधान तक की धज्जियां उड़ाई।

0



Source link

By GAUTAM

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *