Share this


  • हिंदी समाचार
  • अंतरराष्ट्रीय
  • इमरान सरकार के विशेष जनरल ने सेना में 99 कंपनियों और 133 रेस्तरां का निर्माण किया; 382 करोड़ का कारोबार चार देशों में फैला

इस्लामाबाद6 घंटे पहले

  • कॉपी लिस्ट

बाजवा इस समय CPC परिषद के चेयरमैन हैं, जिसके तहत चीन अरबों डॉलर का निवेश पाकिस्तान में कर रहा है।

  • चीन-पाकिस्तान इकोनमिक कॉरिडोर के चेयरमैन असीम सलीम बाजवा को लेकर खुलासा
  • असीम बाजवा के भाई नदीम बाजवा ने पिज्जा रेस्तरां में डिलिवरी ड्राइवर के रूप में करिअर की शुरुआत की थी

आर्थिक स्थिति से जूझ रहे पाकिस्तान में एक वेबसाइट ने पाकिस्तानी सेना के पूर्व जनरल असीम सलीम बाजवा को लेकर बड़ा खुलासा किया है। वेबसाइट फैक्ट फोकस के मुताबिक, बाजवा ने सेना में रहने के दौरान से अब तक 99 कंपनियां और 133 रेस्तरां बनाए हैं। उनका अरबों का कारोबार है, जो पाकिस्तान, अमेरिका, यूएई और कनाडा में फैला है।

बाजवा के इस काम में उनका परिवार भी शामिल था। बाजवा पाकिस्तानी सेना के प्रवक्ता थे। बाद में रिटायर होने पर चीन से करीबी देखते हुए उन्हें चीन-पाकिस्तान इकोनॉमिक कॉरिडोर (सीपीईसी) का चेयरमैन बना दिया गया। असीम बाजवा 6 भाई और तीन बहनें हैं।

कोरोनाकाल में इस खुलेसे के बाद पाकिस्तान में हड़कंप मच गया है। इतना ही नहीं पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान पर जनरल असीम बाजवा को हटाने के लिए दबाव बढ़ा रहा है। दूसरी ओर वेबसाइट फैक्ट फोकस ने जब यह खुलासा किया तो कुछ देर के लिए उनकी वेबसाइट ही किराए पर चली गई। हालांकि बाद में उसे ठीक कर लिया गया।

कद के साथ कारोबार भी बढ़ता चला गया

रिपोर्ट में कहा गया है कि जैसे-जैसे सेना में असीम बाजवा का कद उग जाता है, वैसे ही उनका और उनके परिवार का कारोबार भी बढ़ता है। जनरल असीम ने अपनी शपथ में कहा था कि उनकी पत्नी का पाकिस्तान के बाहर को कोई व्यवसाय नहीं है। लेकिन, इसकी ठीक उल्टी निकली।

बाजवा इस समय CPC परिषद के चेयरमैन हैं, जिसके तहत चीन अरबों डॉलर का निवेश पाकिस्तान में कर रहा है। यही नहीं जनरल असीम पाक पीएम इमरान खान के विशेष सहायक हैं। असीम बाजवा के छोटे ग्रामीणों ने 2002 में पहली बार पापा जॉन पिज्जा रेस्तरां खोला था। इसी वर्ष जनरल असीम तत्कालीन सेना प्रमुख जनरल परवेज मुशर्रफ के पास लेफ्टिनेंट कर्नल के रूप में तैनात थे।

असीम के भाई ने रेस्तरां में डिलीवरी ड्राइवर के रूप में कैरम शुरू की

असीम बाजवा के भाई नदीम बाजवा ने पिज्जा रेस्तरां में डिलिवरी ड्राइवर के रूप में करिअर की शुरुआत की थी। वर्तमान में उनके भाई और असीम बाजवा की पत्नी 99 कंपनियों के मालिक हैं। उनके पास पिज्जा कंपनी के 133 रेस्तरां हैं, जिनकी कीमत लगभग 4 करोड़ डॉलर (लगभग 292 करोड़ रुपये) है। इन 99 कंपनियों में 66 मुख्य कंपनियां हैं और 33 ब्रांच कंपनी हैं। बाजवा के परिवार ने 5 करोड़ 22 लाख डॉलर (लगभग 382 करोड़ रुपए) अपने बिजनेस को विकसित करने में खर्च किए। साथ ही एक करोड़ 45 लाख डॉलर अमेरिका में संपत्ति खरीदने में खर्च की।

0



Source link

By GAUTAM

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *