Share this


वॉशिंगटन37 मिनट पहले

  • कॉपी लिस्ट

क्लिंटन ने डिजिटल कन्वेंशन में कहा कि बिडेन ने पहले अमेरिका को संदेह से बाहर लाने में मदद की थी। एक बार फिर वह यही करेंगे।

  • बिडेन डेमोक्रेटिक पार्टी प्रत्याशी घोषित, कहा- आज बड़े सम्मान का दिन
  • बिडेन गुरुवार को अपना स्वीकृति भाषण देंगे, क्लिंटन बोले- बिडेन अमेरिका को दोबारा संवारने के लिए प्रतिबद्ध हैं

अमेरिका के राष्ट्रपति चुनाव में डेमोक्रेटिक पार्टी की ओर से जो बिडेन (77) आधिकारिक प्रत्याशी होंगे। पार्टी के डिजिटल कन्वेंशन में उनके नाम पर मोहर लगाई गई। इस कन्वेंशन में पार्टी के सभी 50 राज्यों के प्रतिनिधि मौजूद थे। बिडेन गुरुवार को अपना स्वीकृति भाषण देंगे। उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा, ‘आज मेरे लिए बड़े सम्मान का दिन है।’

पूर्व राष्ट्रपति बिल क्लिंटन, जिम्मी कार्टर, पूर्व विदेश मंत्री कॉलिन पॉवेल ने बिडेन की उम्मीदवारी का समर्थन किया। क्लिंटन ने इस डिजिटल कन्वेंशन में कहा कि बिडेन ने पहले अमेरिका को संदेह से बाहर लाने में मदद की थी। एक बार फिर वह यही करेंगे। बिडेन अमेरिका को पुनः संवारने के लिए प्रतिबद्ध हैं। अपने 5 मिनट के भाषण में क्लिंटन ने राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प पर भी निशाना साधा।

उन्होंने कहा, ट्र एक तरफ ट्रम्प कहते हैं कि आज अमेरिका दुनिया का नेतृत्व कर रहा है। दूसरी ओर उन्हीं के कार्यालय में उथल-पुथल मची हुई है। अमेरिका दुनिया के सबसे बड़े जीविकीकरण वाली एकमात्र अर्थव्यवस्था है, लेकिन यहां बेरोजगारी दर तिगुनी है। जिम्मी कार्टर ने कहा कि बिडेन अमेरिकी इतिहास में सबसे अच्छे राष्ट्रपति साबित होंगे।

बिडेन की पत्नी जिल ने स्कूल से दिया भाषण

बिडेन की पत्नी जीन बिडेन ने इस डिजिटल कन्वेंशन में डेलावर के एक स्कूल से भाषण दिया। साथ में बिडेन भी थे। जिल ने कहा, ने हमने दिखाया कि इस देश का दिल अब भी दया और साहस के साथ धड़कता है। हमें देश के लिए ऐसे नेतृत्व की जरूरत है, जो आपके लिए योग्य हो। ‘जिल इसी स्कूल में 1990 के दशक में अंग्रेजी की टी-सी थी।

0



Source link

By GAUTAM

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *